Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hair Mask For Winter: सर्दियों में रूखे और बेजान बालों से बचने के लिए लगाएं ये हेयर पैक, पैसे भी होंगे कम खर्च

Hair Mask For Winter: सर्दी के मौसम में बालों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। अगर आप भी ऐसी ही कुछ समस्या का सामना कर रही हैं, तो हम आपकी मदद के लिए इससे बचने का बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए आप शहद का इस्तेमाल का कर सकती हैं।

Hair Mask For Winter: सर्दियों में रूखे और बेजान बालों से बचने के लिए लगाएं ये हेयर पैक, पैसे भी होंगे कम खर्च
X

Hair Mask For Winter: सर्दियों में रूखे और बेजान बालों से बचने के लिए लगाएं ये हेयर पैक, पैसे भी होंगे कम खर्च (फाइल फोटो)

Hair Mask For Winter: सर्दियों में ठंडी हवाएं स्किन के साथ बालों को भी ड्राय कर देता है। जिस कारण बालों की चमक खो जाती है। इस कारण डेड्रफ की भी दिक्कत होने लगती है। इसके साथ ही इस मौसम में महिलाओं को बाल झड़ने की दिक्कत ज्यादा होती है। ऐसे में इस मौसम में बालों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। अगर आप भी ऐसी ही कुछ समस्या का सामना कर रही हैं, तो हम आपकी मदद के लिए इससे बचने का बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं। इसके लिए आप शहद का इस्तेमाल का कर सकती हैं।

शहद में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। बालों के रूखेपन को खत्म करने के लिए आप शहद का यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप शहद से बना हेयर पैक भी बनाकर लगा सकती हैं। वहीं आज हम आपको शहद से हेयर पैक बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं हेयर पैक बनाने का तरीका।

शहद और अंडा

बालों को शाइनी बनाने के लिए आप शहद और अंडे का हेयर पैक बना सकती हैं। इसके लिए आप एक बाउल में अंडे डालें और उसमें 1 बड़ा चम्मच शहद मिक्स करें। आप चाहें तो इस मिक्सचर में 1 बड़ा चम्मच बादाम का तेल भी मिक्स कर सकती हैं। इस तैयार पैक को आप बालों में 20 से 30 मिनट के लिए लगाएं और फिर तय समय के बाद बालों को शैम्पू कर लें।

Also Read: सर्दियों में मक्खन सी मुलायम स्किन पाने के लिए लगाएं ये लोशन, नहीं पड़ेगी क्रीम लगाने की जरूरत

शहद और कोकोनट क्रीम

इसे बनाने के लिए आप हरे नारियल की क्रीम का ही इस्तेमाल करें। इस क्रीम को आप एक बाउल में डालें और इसमें 1 बड़ा चम्मच शहद मिक्स करें। तैयार मिश्रण को आप बालों और जड़ों में लगाएं। इसे आप 1 घंटे तक बालों में लगा रहने दें और फिर शैम्पू से बालों को धो लें।

Next Story