Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें कॉम्प्लेक्शंस के हिसाब से कॉस्मेटिक्स कैसे चूज करें

महिलाएं अक्सर मेकअप का सामान खरीद तो लेती हैं, लेकिन वहीं वो इस बात का ध्यान नहीं रखती की मेकअप हमेशा स्किन टोन के हिसाब खरीदना चाहिए। नैचुरल लुक पाने के लिए के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है स्किन टोन के हिसाब कॉस्मेटिक चूज करना।

जानें कॉम्प्लेक्शंस के हिसाब से कॉस्मेटिक्स कैसे  चूज करें
X
कॉम्प्लेक्शंस के हिसाब से कॉस्मेटिक्स कैसे चूज करें (फाइल फोटो)

खूबसूरत दिखने के लिए जितना मेकअप करना जरूरी है। उससे ज्यादा जरूरी स्किन टोन के हिसाब मेकअप करना। ऐसे में महिलाएं अक्सर मेकअप का सामान खरीद तो लेती हैं, लेकिन वहीं वो इस बात का ध्यान नहीं रखती की मेकअप हमेशा स्किन टोन के हिसाब खरीदना चाहिए। नैचुरल लुक पाने के लिए के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है स्किन टोन के हिसाब कॉस्मेटिक चूज करना। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कॉम्लेक्शन के हिसाब से कैसे कॉस्मेटिक चूज करें।

गेहूंआ

इस कॉम्लेक्शन की महिलाएं अपनी स्किन से मिलता हुआ वॉटर बेस्ड फाउंडेशन खरीदें। लाइट कलर का फाउंडेशन लगाने से बचें। ब्राउन कलर के आई शेडो लगाएं। लिपस्टिक के सिए वाइन, कोरल, प्लम, स्ट्रॉबेरी, लाल जैसे कलर का चयन करें। जिस कलर की लिपस्टिक हो उस कलर की ही लिप लाइनर लगाएं।

डस्की

अगर आपकी स्कीन का टोन ब्राउनिश है तो ब्राउनिश बेज शेड का फाउंडेशन लगाएं। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी। लाइट पिंक जैसे रंग का ब्लशर लगाने से बचें। डार्क पिंक या ब्राउन शेड्स का ब्लशर आप पर सूट करेगा। फेस पर निखार लाने के लिए हाइलाइटिर का यूज करें।

Also Read: हो रही हैं बोर तो ट्राई करें ये Cute Hairstyle, उम्र से लगेंगी 5 साल कम

फेयर

फाउंडेशन के लिए रोजी टिंट बेस्ड वाला फाउंडेशन लें। आप ऑरेंज शेड का भी फांउडेशन भी लगा सकती हैं। ब्लैक की जगह ब्राउन कलर की आइब्रो पेंसिल लगाएं। बहुत डार्क कलर की लिपिस्टिक न लगाएं।

Next Story