Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कियां अंडर गारमेंट्स खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

आमतौर पर महिलाएं अपने लुक्स को लेकर बेहद कॉन्शस रहती हैं, लेकिन कई बार उनके अपने अंडरगारमेंट्स की वजह से उन्हें ऊप्स मूवमेंट का शिकार होना पड़ता है या अपनी परफेक्ट पर्सनेलिटी से समझौता करना पड़ता है। क्योंकि अधिकांश लड़कियां अंडरगारमेंट्स खरीदने का सही तरीका नहीं जानती हैं और कुछ कॉमन गलतियां करती हैँ। ऐसे में आज हम आपको लड़कियों के अंडरगारमेंट खरीदने का सही तरीका बता रहे हैं।

लड़कियां अंडर गारमेंट्स खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल
X
How To Buy Girls Undergarments For Perfect Look

अगर आप किसी इंपोर्टेट मीटिंग या इंटरव्यू के लिए जा रही हैं, तो भूलकर भी गलत साइज का अंडरगारमेंट न पहनें, इससे लुक और इमेज दोनों ही खराब होती है साथ ही आप बार-बार अनकंफर्टेबल महसूस करती हैं। इसलिए इसलिए हम आपके लड़कियों के अंडरगारमेंट खरीदने के टिप्स बता रहे हैं। जो आपकी पर्सनेलिटी को निखारने के साथ आपके कॉन्फिडेंस लेवल को भी बढ़ाएगें।

लड़कियों के अंडरगॉरमेंट्स खरीदने के टिप्स :




1. अगर आप घर के पास लगने वाले बाजार से अपने अंडरगारमेंट्स खरीदती हैं, तो अपनी इस आदत को जल्द छोड़ दें। क्योंकि इनकी फिटिंग और साइज परफेक्ट नहीं होती है। जिससे आपको कई बार अनकंफर्टेबल फील होने के साथ शर्मिदगीं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में हमेशा अच्छी दुकान से ही अपने अंडरगारमेंटस खरीदें।

2. जब भी आप अपने अंडरगारमेंटस खरीदने के लिए जाएं, तो हमेशा सबसे पहले अपने अंडरगारमेंट का फैब्रिक टेस्ट करें। अगर वो रफ और सख्त है, तो उसे लेने से बचें। कभी भी साथ ही लेनिन, पॉल्सिटिक या मिक्स फैब्रिक का अंडरगारमेंट न लें। इससे आपकी स्किन पर रेशेस आ सकते हैं। हमेशा कॉटन फैब्रिक के अंडरगारमेंटस का ही चुनाव करना सबसे बेस्ट होता है। ये गर्मी और सर्दी दोनों ही मौसम के लिए उपयुक्त रहते हैं।





3. जब भी आप अंडरगारमेंटस की शॉपिंग करें, तो उसका हमेशा सही साइज चुनें। अपने साइज से कम या ज्यादा लेने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हमेशा ब्रॉडेड और सही साइज के अंडरगारमेंट्स का चुनाव करें। इससे आपके कपड़ों की फिटिंग भी अच्छी आती है।

4. अगर आप बिना फिटिंग चेक किए अपने अंडरगारमेंट्स खरीदती हैं, तो इससे आपको ब्रा की टाइटनेस और लूज होने के बारे में सही से पता नहीं चलेगा। ज्यादा टाइट होने पर आपको सांस लेने में दिक्कत महसूस होने के साथ स्किन पर रेशेज और इचिंग का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हमेशा अंडरगारमेंट लेने से पहले उसकी फीटिंग जरुर चेक करें।




5. अगर आप ऑफिस में वेस्टर्न और इंडियन दोनों ही तरह के कपड़े पहनना पसंद करती हैं, तो अपने कपड़ों के मुताबिक अलग-अलग ब्रा खरीदें। क्योंकि गलत तरह की ब्रा पहनने से देखने में आपके कपड़ों की शेप बेहद अजीब हो जाती है, जिससे आपकी इमेज खराब हो सकती है। इसलिए हमेशा टी शर्ट के साथ टीशर्ट ब्रा और इंडियन ड्रेस के साथ नॉर्मल ब्रा खरीदें। साथ ही आप अपने लिए अलग-अलग फंक्शन और ओकेजन के मुताबिक अंडरगारमेंट खरीदें।

लड़कियों के अंडरगारमेंट के प्रकार :

नार्मल ब्रा

स्पोर्ट्स ब्रा

पेडेड ब्रा

अंडरवायर ब्रा

स्ट्रेपलेस ब्रा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story