Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आपका भी बार बार फैलता है काजल तो अपनाएं ये टिप्स

आपका भी बार बार फैलता है काजल तो अपनाएं ये टिप्स
X

आपका भी बार बार फैलता है काजल तो अपनाएं ये टिप्स (फाइल फोटो)

काजल आंखों के मेकअप का एक अहम हिस्सा माना जाता है। काजल को हर उम्र की लड़की और महिला लगाना पसंद करती है। वैसै भी काजल लगाने से आंखें बड़ी, गहरी और खूबसूरत दिखाई देती हैं, लेकिन काजल लगाने के कुछ देर बाद सभी को इसके फैलने की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप काजल लगाने से पहले कुछ सावधानियां बरतें, तो आसानी से काजल फैलने की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।इसलिए आज हम आपको काजल लगाने से पहले अपनाने वाले कुछ खास टिप्स बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप हमेशा अपनी आंखों की खूबसूरती को बरकरार रख पायेगी। चेहरे के मेकअप की ही तरह आंखों पर काजल लगाने से पहले भी स्किन को साफ करना बेहद जरूरी है,ताकि वहां मौजूद पसीना और एक्स्ट्रा तेल को साफ किया जा सके।

फॉलो करें ये टिप्स

जब भी आप आंखों पर काजल लगाएं, तो कोशिश करें कि उससे पहले आंखों के आसपास के हिस्से और आईलिड पर पाउडर जरूर लगाएं। इसके लिए आप रेगुलर या कॉम्पेक्ट पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ ही थोड़ा सा पाउडर ब्रश की मदद से आंखों पर भी लगाएं। ये स्किन से एक्स्ट्रा तेल को सोख लेगा और आपका काजल लगाने के बाद फैलने नहीं देगा।

अगर पाउडर लगाने के बाद भी आपकी आंखों का काजल फैलता है, तो ऐसे में आप वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल करें। क्योंकि वॉटरप्रूफ काजल बिल्‍कुल भी फैलता नहीं है और लंबे समय तक के लिये टिका भी रहता है। इसके अलावा आंखों को साफ और सूखा रखने के लिए स्किन को टोनर से साफ कर लें।

पाउडर की तरह अगर काजल लगाने से पहले आईशैडो का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, इससे आपको आंखों के काजल को सेट करने में मदद तो मिलेगी ही साथ ही आंखें खूबसूरत और आकर्षक भी दिखेगीं। इसके लिए आपको बस अपने काजल के शैड का आईशैडो लेकर फ्लैट ब्रश की मदद से काजल के ऊपर लगाना होगा।

अगर आपको आंखों में कोई परेशानी है या बार-बार पानी निकल रहा है, तो ऐसे में काजल लगाने से बचना चाहिए, क्योंकि आंखों में लगातार नमी रहने से काजल फैल जाता है। अगर फिर भी आपको काजल लगाना है, तो आंखों के सेंटर पर गहरा करके काजल लगाएं और कोने पर बेहद ही हल्का काजल लगाएं

Also Read: धूप में निकलने से पहले नहीं लगाती हैं सनस्क्रीन लोशन, तो तुरंत बदलें आदत, जानें क्या है वजह

अक्सर महिलाएं और लड़कियां काजल को गलत तरीके से लगाती हैं जिसकी वजह से वो फैलता है। अगर आप काजल को बाहर से अंदर के कोने की तरफ लगाएगीं ,तो काजल फैलने के चांसेंस कम होते हैं। हमेशा आंख के बाहरी कोने से अंदर वाले कोने तक छोटे-छोटे स्ट्रॉक में ही काजल लगाएं।

Next Story