Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घर पर ऐसे बनाएं कटोरी वैक्स और हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल

फेस पर अनचाहे बाल आपकी खूबसूरती बिगाड़ने का काम करते हैं। ऐसे में आपको बता दें फेस की वैक्सिंग करवाने से बचना चाहिए। अगर आपके चेहरे पर ज्यादा बाल हो तभी फेस की वेक्सिंग करवाएं। ऐसे में आप चाहें तो घर पर ही वैक्स बनाकर यूज कर सकती हैं। इससे आपकी टैनिंग भी निकलती है। इसके साथ ही इससे आपके ब्लैकहैड्स भी निकल जाते हैं।

घर पर ऐसे बनाएं कटोरी वैक्स और हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल
X

घर पर ऐसे बनाएं कटोरी वैक्स और हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल (फाइल फोटो)

हर महिला सुंदर दिखने के लिए काफी जतन करती हैं। वहीं आजकल महिलाएं हाथ पैरों की वैक्स के साथ साथ फेस की भी वैक्सिंग करवाने लगी हैं। फेस पर अनचाहे बाल आपकी खूबसूरती बिगाड़ने का काम करते हैं। ऐसे में आपको बता दें फेस की वैक्सिंग करवाने से बचना चाहिए। अगर आपके चेहरे पर ज्यादा बाल हो तभी फेस की वेक्सिंग करवाएं। ऐसे में आप चाहें तो घर पर ही वैक्स बनाकर यूज कर सकती हैं। इससे आपकी टैनिंग भी निकलती है। इसके साथ ही इससे आपके ब्लैकहैड्स भी निकल जाते हैं। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।

सामग्री

पानी- 3 बड़े चम्मच

चीनी- 6 बड़े चम्मच

शहद- 2 बड़े चम्मच

नींबू का रस- 1/2 चम्मच

Also Read: गर्मियों में खूबसूरती को रखना है बरकरार तो जरूर अपनाएं शहनाज हुसैन के ये Beauty Tips

ऐसे बनाएं

-इसके लिए आप सभी चीजों को एक बर्तन में डालें। इसके बाद इसे धीमी आंच पर चीनी घुलने तक गर्म कर लें। इसे आप चलाते रहें। आपकी वैक्स तैयार है। इसे आप ठंडा करवे के बाद फेस पर अप्लाई करें।

- इसे लगाने से पहले आप टेल्कम पाउडर जरूर लगाएं। इसकी आप मोटी लेयर लगाएं और हाथों से थपथपाएं। कुथ सैकेंड के बाद हाथों से झटके से हटाएं। इसके बाद आप एलोवेरा जेल लगाएं।

Next Story