Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्दियों में आपकी स्किन बनेगी मुलायम, ट्राई करें ये होममेड मलाई फेसपैक

सर्दियों में क्लॉग्ड पोर्स, मुंहासे, दाग-धब्बे, डल स्किन और एक्ने ब्रेकआउट की समस्या होने लगती है। ऐसे में इन परेशानियों से बचने के लिए आपको सही डेली रूटीन और नुस्खों की जरूरत होती है। वहीं आज हम इस परेशानी से बचने के लिए आपको मलाई के फायदे बताने जा रहे हैं।

अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स
X

स्किन केयर (प्रतीकात्मक फोटो)

सर्दियों में चलने वाली ठंडी हवाओं के कारण स्किन रूखी और बेजान होने लगती है। जिसके कारण सीबम ज्यादा सेक्रेट होता है। बहुत ज्यादा सीबम बनने से स्किन के सेल्स एक साथ चिपकने लगती हैं। इस कारण सर्दियों में क्लॉग्ड पोर्स, मुंहासे, दाग-धब्बे, डल स्किन और एक्ने ब्रेकआउट की समस्या होने लगती है। ऐसे में इन परेशानियों से बचने के लिए आपको सही डेली रूटीन और नुस्खों की जरूरत होती है। वहीं आज हम इस परेशानी से बचने के लिए आपको मलाई के फायदे बताने जा रहे हैं। आप मलाई के इस्तेमाल इन परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं। इसके साथ ही हम आपको इसके इस्तेमाल करने का तरीका भी बताएंगे।

चेहरे पर आएगा निखार

मलाई, बेसन, मुल्तानी मिट्टी, मैश्ड सेब और संतरे का छिलके का पाउडर को एक कटोरी में डाल कर मिक्स करें। इसे आप फेस के अलावा हाथों, पैरों और गर्दन पर लगा लें। इसे आप 15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर ताजे पानी से साफ कर लें।

Also Read: दीपिका कक्कड़ ने बताया बालों के लिए मेहंदी भिगोने का सही तरीका, आप भी कर सकती हैं Try

स्किन को बनाए जवां

इसके लिए आप हर रोज फेस पर मलाई से मसाज करें। ऐसा करने से एंटी-एजिंग की समस्याएं दूर रहती हैं।

दाग-धब्बे खत्म होते हैं

इसके लिए आप पहले बेसन से चेहरा साफ कर लें। इसके बाद इसमें नींबू का रस मिलाकर लगाएं। फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

झुर्रियों-झाइयों

इसके लिए आप ताजी मलाई में आटा मिलाकर 10 मिनट चेहरे पर लगाएं। फिर गीले हाथों से चेहरे की हल्की-हल्की मसाज करें और ताजे पानी से साफ कर लें।

Next Story