Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Home Made Face Pack : घर पर मिनटों में पाएं ऑयली और रूखी त्वचा से छुटकारा

Home Made Face Pack : जिस तरह ऑयली या ड्राय स्किन को केयर की जरूरत होती है, वैसे ही नॉर्मल स्किन की भी प्रॉपर केयर करनी होती है। ऐसा करने से चेहरे की चमक बरकरार रहती है। जानिए, नॉर्मल स्किन की केयर करने के लिए, चमक बरकरार रखने के लिए कुछ होममेड फेस पैक्स के बारे में।

Home Made Face Pack : घर पर मिनटों में पाएं ऑयली और रूखी त्वचा से छुटकारा
X
Home Made Face Pack For oily and Dry Skin In Hindi

Home Made Face Pack : अगर आप भी हमेशा चेहरे पर आने वाले तेल या ड्राई स्किन से परेशान रहते हैं। तो ऐसे में होममेड फेस पैक्स (Home Made Face Pack) आजमाएं। इससे आपके चेहरे में निखार आने के साथ चमक भी बढ़ेगी। आइए जानते हैं घर में बनने वाले होममेड फेस पैक्स (Home Made Face Pack)...

Home Made Face Pack / होममेड फेस पैक्स




होममेड नींबू-आलू फेस पैक (Home Made Lemon and Potato Face Pack)

एक कच्चे आलू को अच्छे से धोकर कस लें। इसमें एक चम्मच नीबू का रस मिला लें। इस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगा लें। बीस मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में चेहरे की रंगत में निखार नजर आने लगेगा। साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होंगे।



होममेड ओट्स-अंगूर का फेस पैक (Home Made Oats Grape Face Pack)

एक कप पिसे ओट्स में अंगूर का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पैक को चेहरे पर लगा लें। बीस मिनट बाद चेहरा धो लें। ओट्स-अंगूर पैक को चेहरे पर लगाने से स्किन सॉफ्ट होती है।




होममेड एप्पल फेस पैक Home Made Apple Face Pack)

एक एप्पल को धोकर काट लें और मिक्सी में पीस लें। इसमें आधा चम्मच नीबू का रस और दो चम्मच शहद मिलाएं। इस पैक को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें। जब पैक ठंडा हो जाए तो चेहरे पर अच्छे से लगा लें। तीस मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story