Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरसों के तेल में मिक्स करके लगाएं हिना पाउडर, बाल होंगे काफी बाउंसी और शाइनी

गर्मियों में तेज धूप और धूल मिट्टी का असर स्किन के साथ साथ बालों पर भी नजर आता है। ऐसे में बाल झड़ने की समस्या भी काफी होने लगती हैं। इससे बचने के लिए बालों की ऑयलिंग करना बहुत जरूरी हो जाता है। इसके लिए आप किसी भी तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन आप हफ्ते में एक बार सरसों के तेल से बालों की मसाज जरूर करें।

सरसों के तेल में मिक्स करके लगाएं हिना पाउडर, बाल होंगे काफी बाउंसी और शाइनी
X

सरसों के तेल में मिक्स करके लगाएं हिना पाउडर, बाल होंगे काफी बाउंसी और शाइनी (फाइल फोटो)

गर्मियों में तेज धूप और धूल मिट्टी का असर स्किन के साथ साथ बालों पर भी नजर आता है। ऐसे में बाल झड़ने की समस्या भी काफी होने लगती हैं। इससे बचने के लिए बालों की ऑयलिंग करना बहुत जरूरी हो जाता है। इसके लिए आप किसी भी तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। लेकिन आप हफ्ते में एक बार सरसों के तेल से बालों की मसाज जरूर करें। यह आपके बाल काले और घने बनाने में मदद करता है। वहीं आप सरसों के तेल में मेहंदी मिक्स करके भी बालों में लगा सकती हैं.

इसके लिए आप सरसों के तेल में थोड़ी सी मेहंदी मिक्स करें और इससे बालों की मसाज करें। ऐसा करने से आपके बाल शाइनी और बाउंसी भी होंगे। अगर आप सोने से पहले बालों की मसाज कर रही हैं तो आपको चाहिए कि आप 2 चम्मच सरसों के तेल में 1/2 चम्मच मेहंदी मिक्स करके बालों में लगाएं।

Also Read: जाह्नवी कपूर ने स्विमसूट पहने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, फोटो देखकर लोगों का छूट गया पसीना

रातभर के लिए इसे बालों में लगा रहने दें। सुबह उठकर आप बालों में शैम्पू कर लें। ऐसा करने से आपके बाल काफी चमकेंगे। इसके साथ ही आपके बाल काफी बाउंसी भी दिखेंगे। इतनी ही नहीं बल्कि इसे लगाने से जल्दी आपके बाल भी सफेद नहीं होंगे। आपके बाल जड़ से काले निकलेंगे।

Next Story