Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryali Teej 2019: हरियाली तीज पर महिलाएं ऐसे बांधें साड़ी, माधुरी भी हो जाएगी फेल

Haryali Teej 2019 : तीज-त्योहारों पर आप इंडियन वियर खासकर साड़ी पहनना ही ज्यादा पसंद करती हैं। अगर इस अटायर में खास दिखना चाहती हैं तो कुछ टिप्स को फॉलो करें। जानिए, तीज पर किस तरह क्रिएट करें अपना साड़ी लुक।

Haryali Teej 2019: हरियाली तीज पर महिलाएं ऐसे बांधें साड़ी, माधुरी भी हो जाएगी फेल
X

Haryali Teej 2019 : हरियाली तीज पर आप अपना गेटअप दूसरों से अलग जरूर चाहेंगी। लेकिन अगर मनपसंद ड्रेस लेने के बाद भी मनचाहा गेटअप नहीं मिल पा रहा है तो ऐसे में निराश होने की जरूरत नहीं है, आप एक अच्छी साड़ी में भी सबसे खास नजर आ सकती हैं। लेकिन जब आप अपना साड़ी लुक क्रिएट करें तो कुछ बातों पर जरूर गौर करें।



कलर कॉम्बिनेशन

तीज के मौके पर हरे रंग की साड़ी को सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंस दी जाती है। आप भी ग्रीन कलर की साड़ी पहन सकती हैं। लेकिन ध्यान रहे कि कौन सा ग्रीन कलरआप पर सूट करता है, लाइट या डार्क। आप चाहें तो ग्रीन साड़ी की बजाय रेड कलर की साड़ी भी तीज पर पहन सकती हैं, यह रंग सुहाग का प्रतीक माना जाता है। वहीं आप डबल शेड वाली साड़ी भी कैरी कर सकती हैं, जिसमें रेड, ग्रीन का कॉम्बिनेशन ट्राई किया जा सकता है। इस तरह आपको ट्रेडिशनल गेटअप तो मिलेगा ही आपका लुक भी सबसे अलग नजर आएगा।





ड्रेपिंग स्टाइल चेंज करें

साड़ी को हमेशा एक ही अंदाज में पहनने से आपका लुक बदलता नहीं है। इसके लिए आप खास मौकों पर साड़ी का ड्रेपिंग स्टाइल बदलें। तीज के मौके पर भी अलग-अलग स्टाइल में साड़ी को कैरी करें। ऐसा करने से आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा। आप धोती स्टाइल, पैंट स्टाइल, लहंगा स्टाइल या डबल ड्रेप स्टाइल में साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं। साड़ी लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए कमर में बेल्ट भी कैरी कर सकती हैं, आपको साड़ी के साथ टीमअप करने के लिए कई तरह की बेल्ट्स बाजार में मिल जाएंगी। इसके अलावा आप साड़ी के साथ एक चुनरी को भी अलग तरह से कैरी कर सकती हैं।




ब्लाउज हो सही

साड़ी का लुक तब और अच्छा लगता है, जब ब्लाउज भी स्टाइलिश हो। आप रफल्स लुक, नेट लुक या जैकेट लुक वाले ब्लाउज अपनी साड़ी के साथ टीमअप करसकती हैं। अगर ब्लाउज में बैक पर लटकन का इस्तेमाल कर रही हैं तो उसमें भी यूनीक लटकन लगाएं। आजकल मार्केट में कई तरह की लटकन ट्रेंड में हैं, जोआपके ब्लाउज को और भी स्टाइलिश बनाती है।

लेखिका - सृष्टि

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story