Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hariyali Teej 2019 Makeup Tips : तीज पर घर में ही ऐसे पाएं पार्लर जैसा निखार

Hariyali Teej 2019 Makeup Tips : तीज हर साल सावन मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरियाली तीज (Hariyali Teej) का त्यौहार मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं मेंहदी लगाने के अलावा सजने संवरने के नए-नए तरीके अपनाती हैं। ऐसे में आज हम आपको तीज 2019 (Teej 2019) के खास अवसर पर घर में ही खूबसूरत बनने के मेकअप टिप्स (Makeup Tips) बता रहे हैं।

Hariyali Teej 2019 Makeup Tips  : तीज पर घर में ही ऐसे पाएं पार्लर जैसा निखार
X
Hariyali Teej 2019 Makeup Tips For Women

Hariyali Teej 2019 Makeup Tips : तीज 2019 (Teej 2019) के लिए अगर आपने अपने कपड़े और हेयरस्टाइल सलेक्ट कर लिए हैं, तो अब बारी है मेकअप की। ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आपके चेहरे पर घर में ही पार्लर जैसा निखार लाने वाले मेकअप टिप्स (MakeUp Tips)...

Teej 2019 Makeup Tips / तीज के लिए मेकअप टिप्स




1. तीज के लिए अगर आप चेहरे पर निखार लाना चाहती हैं। तो सबसे पहले अपने चेहरे को कच्चे दूध से क्लींजर और टोनर का इस्तेमाल करें। इससे मेकअप करने से पहले चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी दूर होती है। इसके लिए क्लींजर से चेहरा साफ करें और उसके बाद टोनर अप्लाई करें। इससे स्किन का pH लेवल बैलेंस रहेगा।

2 चेहरे की स्किन को टोन करने के बाद त्वचा पर सीरम लगाएं। कई बार सुबह उठने के बाद आंखों के नीचे आने वाली सूजन यानि पफ्फी आईज से निजात पाने के लिए क्रीम का उपयोग भी कर सकते हैं।




3. इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं, इससे त्वचा का रुखापन दूर होता और नमी बरकरार रहती है। साथ ही आप स्किन पर सन्सस्क्रीन भी लगाएं। जिससे आप सूर्य की तेज किरणों और प्रदूषण से बच सकेगें।

4. मॉइश्चराइजर के बाद त्वचा पर प्राइमर लगाएं। याद रखें कि प्राइमर हमेशा स्किन टोन से मैच करता हुआ और लांग लास्टिंग ही यूज करें। इससे आपा मेकअप लंबें समय तक खराब नहीं होगा।



5. प्राइमर लगाने के बाद आपका मेकअप का बेस तैयार हो जाता है। इसके बाद चेहरे पर स्किन टोन से मैच करते हुए फांउडेशन की पतली लेयर लगाएं और हल्के हाथों से फैलाते जाएं, वरना चेहरे पर पैच पड़ जाएगेँ।

6. फांउडेशन के बाद चेहरे पर त्वचा के रंग का कंसीलर और फेस पाउडर लगाएं। इससे आपकी खूबसूरती निखर के आएगी।




7. इसके बाद चेहरे पर हाईलाइटर का यूज करें। आप चाहें तो इसको फांउडेशन के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें। जबकि नो-मेकअप ग्लो के लिए आप इसे मॉइस्चराइजर में मिलाकर भी लगा सकती हैं। हाईलाइटर से आप अपनी चिक बोन के हाई प्वाइंट, नाक और माथे पर लगाएं।

8. अब चेहरे के मेकअप का बेस पूरी तरह से कंप्लीट होने के बाद आंखों के मेकअप से शुरुआत करें। जिसमें आईशैडो,आईलाइनर और फिर मस्कारा लगाएं। इसके बाद आईब्रो पैंसिल से आई ब्रोज़ को शेप दें।



9. इसके बाद होठों की बारी आती है। लिप लाइनर लगाने के बाद अपनी ड्रेस के साथ मैच करता हुआ लिप शेड लगाएं। इसे लगाने से पहले होंठों पर कंसीलर लगा लें, ताकि लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे।

10. मेकअप कंप्लीट होने के बाद सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। इस तरह से आप अपने चहरे पर एक नया ग्लो पा सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story