Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eid Fashion 2019 : ईद पर चांद सा चेहरा पाने के लिए गुलाब जल का सही उपयोग

Eid Fashion 2019 : पिछले 30 दिनों से रमजान का पाक महीना चल रहा है। ऐसे में 4 जून को चांद दिखने के बाद 5 जून को भारत समेत दुनिया कई सारे देशों में ईद का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। ईद के त्योहार पर लोग अक्सर नए-नए कपड़े पहनते और सज संवर कर नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को ईद की शुभकामनाएं देते हैं। ऐसे में आज हम ईद पर खास गुलाब जल से लड़कियों की त्वचा की रंगत निखारने के तरीके यानि रोज वॉटर ग्लोइंग स्किन टिप्स बता रहे हैं। जिससे घर पर ही मिनटों में मुलायम और दमकती चमकती त्वचा पा सकेंगी।

Eid Fashion 2019 : ईद पर चांद सा चेहरा पाने के लिए गुलाब जल का सही उपयोग
X

Eid Fashion 2019 : पिछले 30 दिनों से रमजान का पाक महीना चल रहा है। ऐसे में 4 जून को चांद दिखने के बाद 5 जून(5 June) को भारत समेत दुनिया कई सारे देशों में ईद (Eid) का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। ईद के त्योहार पर लोग अक्सर नए-नए कपड़े पहनते और सज संवर कर नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे को ईद की शुभकामनाएं देते हैं। ऐसे में आज हम ईद पर खास गुलाब जल से लड़कियों की त्वचा की रंगत निखारने के तरीके यानि रोज वॉटर ग्लोइंग स्किन टिप्स बता रहे हैं। जिससे घर पर ही मिनटों में मुलायम और दमकती चमकती त्वचा पा सकेंगी।

ईद पर गुलाब जल से चमकती त्वचा पाने के तरीके :

1. गुलाब जल नेचुरल में एंटी इंफेल्मेंट्री और एंटी ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं। जो त्वचा की अंदर से सफाई करने के साथ ही उसकी डेड स्किन निकालने में मदद करता है। रात को सोने से पहले गुलाब जल को चेहरे पर लगाकर सोएं।

2. गुलाब जल का चेहरे पर रोजाना लगाने से त्वचा का पीएच लेवल सही बना रहता है। जिससे त्वचा में नमी बरकरार रहती है और वो रूखी बेजान होने से बचती है। याद रखें कि अगर आप त्वचा पर गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं, तो कैमिकलयुक्त साबुन के उपयोग से बचें।

3.नियमित रुप से गुलाब जल को चेहरे पर लगाने से चेहरे के कील मुंहासों में कमी आती है। क्योंकि दिन में 2-3 बार गुलाब जल से चेहरा साफ करने से स्किन पर ऑयल आना कम हो जाता है।

4.लगातार और लंबे समय तक काम करने या रात में फोन का यूज करने से आंखों में जलन और सूजन आने लगती है। ऐसे में कॉटन बॉल्स में गुलाब जल लगाकर आंखों पर रखने से कुछ ही देर से आराम मिलता है।

5.गुलाब जल का चेहरे पर नियमित रूप से यूज करने से यानि टोनिंग और क्लीजिंग करने से त्वचा की रंगत में निखार आता है और वो ग्लोइंग और चमकदार बनती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top