Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hair Care Tips: सोते वक्त टूटतें है बाल तो सोने से पहले ये करें हेयरस्टाइल

Hair Care Tips: अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां सोते वक्त(Sleeping) बालों की वजह से काफी परेशान रहती हैं। सोते वक्त आपके बाल ज्यादा टूटते हैं। इसी बीच आज हम कछ हेयरस्टाइल बताने जा रहे हैं( Comfortable Hairstyles To Sleep In)। जिसे बांधकर आप अपने बालों को टूटने से बचा सकती हैं(Protective Hairstyles For Sleeping)।

Hair Care Tips: सोते वक्त टूटतें है बाल तो सोने से पहले ये करें हेयरस्टाइल
X
सोने से पहले ये करें हेयरस्टाइल (फाइल फोटो)

Hair Care Tips: लड़कियां अक्सर अपने बालों को लेकर काफी चिंतित रहती हैं। वहीं देखा जाता है कि सोते वक्त लड़कियों के बाल ज्यादा टूटते हैं(How To Tie Hair While Sleeping At Night)। जिसके कारण वो काफी परेशान भी रहती हैं। इसी बीच इस परेशानी से बचने के लिए हम आपको कुछ हेयरस्टाइल बताने जा रहे हैं(Best Hairstyles While Sleeping)। वहीं आप सोच रही होंगी कि सोते वक्त तो बालों को बांधने से मना किया जाता है(Comfortable Hairstyles To Sleep In)। लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि हर हेयरस्टाइल आपके बालों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। कई ऐसे हेयरस्टाइल भी होते हैं जिन्हें सोने से पहले बांधकर बालों को टूटने से बचाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं उन हेयरस्टाइल के बारे में।

लो पोनीटेल

सोते वक्त लो पोनीटेल अच्छी साबित हो सकती है। इसे बांधने का फायदा है कि आपके बाल आपके मुंह पर नहीं आएंगे। किसी कम्प्लेक्स हेयरस्टाइल के साथ बालों के डैमेज होने का खतरा हो सकता है, लेकिन आसान पोनीटेल बांधने से आपको किसी तरह का खतरा नहीं होता है।

टॉप बन

कई बार आपने हेयर स्टाइलिस्ट कहते हुए सुना होगा कि रात में सोते समय आपको अपने बालों को चेहरे पर नहीं आने देना चाहिए। इससे आपकी स्किन को भी नुकसान पहुंचता है। इसलिए बेहतर है कि आप बालों का टॉप बन बनाकर सो सकती हैं।

लूज कर्ल्स

सोते समय आप बस अपने बालों को छोटे-छोटे सेक्शन में बाट दें और उन्हें ट्विस्ट कर लें। ध्यान रहे सिर्फ ट्विस्ट करके सोना है। ऐसे में आपके बाल रात में ही कर्ल हो जाएंगे और साथ ही साथ ये उलझेंगे भी नहीं।

फ्रेंच ब्रेड

रात में सोते समय के लिए फ्रेंच ब्रेड अच्छी हेयरस्टाइल हो सकती है। इसे ज्यादा टाइट नहीं बनाएं। ऐसा करने से आपके बालों में सुबह तक बीच वेव्स (Beach Waves) जैसा लुक आएगा और साथ ही साथ बाल उलझेंगे भी नहीं।

Also Read: बाल सफेद होने से हैं परेशान तो आलू के छिलकों से करें समस्या का समाधान

मेसी बन

आप रात में सोते समय मेसी बन भी बना सकती हैं। ढीला नाइट बन उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जिनके बाल बहुत ज्यादा उलझते हैं। न ही इससे आपके बाल उलझते हैं और न ही आपके बाल फेस पर आते हैं।


Next Story