Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hair Removing Tips : बिना दर्द के अनचाहे बाल हटाने के तरीके

Hair Removing Tips / हेयर रिमूविंग टिप्स : अगर आप भी हर महीने आने वाले अनचाहे बालों की समस्या और उन्हें हटाने वाले असहनीय दर्द,जलन और रेशेज से परेशान रहते हैं। तो आज हम आपकी इस परेशानी को दूर करने वाले तरीके लेकर आए हैं। जी हां, हम आपको बिना दर्द के चेहरे और हाथों के अनचाहे बालों को हटाने के तरीके बता रहे हैं। जिन्हें आप घर में भी आसानी से ट्राई कर सकते हैं।

हेयर रिमूविंग टिप्स : बिना दर्द के अनचाहे बाल हटाने के तरीके
X
हेयर रिमूविंग टिप्स / अनचाहे बाल हटाने के तरीके

Hair Removing Tips : आज के दौर में लड़कियों और महिलाओं को हमेशा कॉलेज हो या ऑफिस में प्रेंजटेबल दिखना बेहद जरुरी होता है। ऐसे में उन्हें बार-बार पार्लर में अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए बेहद दर्द वाली वैक्सिंग करवानी पड़ती है। ऐसे में अगर हम कहें, कि आप बिना दर्द के भी अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है, क्योंकि आज हम आपको बिना दर्द के अनचाहे बाल हटाने के तरीके (Tips to Remove Unwanted Hair Without Pain) बता रहे हैं।

बिना दर्द के अनचाहे बाल हटाने के तरीके (Tips to Remove Unwanted Hair Without Pain)

1. हेयर रिमूवल क्रीम (Hair Removal Cream)

अगर आप अपने चेहरे या हाथों के बालों को हटवाते समय अक्सर गर्म वैक्सिंग से जल जाती हैं या वैक्सिंग स्ट्रिप से बाल हटाने पर होने वाले दर्द को सह नहीं पाती हैं, तो ऐसे में आप अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम करना फायदेमंद रहेगा। ये बिना दर्द के बाल हटाने का सबसे अच्छे तरीकों मे से एक माना जाता है। इसमें आपको सिर्फ बालों वाली जगह को गीला करना है और क्रीम लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ना है और फिर तय समय के बाद ठंडे पानी से चेहरे या हाथों को साफ कर लें।

2. ट्विजर का करें इस्तेमाल (Use Tweezer)

हेयर रिमूवल क्रीम के अलावा ट्विजर से भी आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों को आसानी से घर पर ही हटा सकते हैं। ट्विजर की खासियत ये है कि आप बिना पार्लर जाए ही घर में बिना आईब्रोज को भी शेप कर सकते हैं और अपरलिप के बालों को भी हटा सकते हैं। ट्विजर में यूज होने वाले ब्लेड लंबे समय तक तेज रहते हैं जिससे आप कई महीनों तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और सभी छोटे आकार के बालों को घर में हटा सकते हैं।

3 बफर का करें यूज (Use Buffer)

बफर से मसाज करते हुए आप अपने चेहरे के बालों को बिना दर्द के हटा सकते हैं। क्योंकि बफर त्वचा को एक्सफोलिएट करता है। जिससे चेहरे से बाल हट जाते हैं और वो चिकना और फ्रेश दिखाई देता है। लंबे समय तक बफर का उपयोग करने से अनचाहे बालों की ग्रोथ कम भी हो जाती है। आप अपर लिप और कान के पास के बालों को हटाने में मददगार साबित होता है।

4. ट्रिमर से हटाएं बाल (Remove hair from Trimmer)

हेयर रिमूवर क्रीम की तरह ही ट्रिमर भी चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने का सबसे आसान और असरदार तरीका है। ट्रिमर से आप चेहरे से लेकर पैर तक के बालों से सरलता से निजात पा सकते हैँ। इससे आप ऊपरी होंठ, ठोढ़ी, कानों के पास बाल और आई ब्रोज को भी शेप में ला सकते हैं। इसके साथ नाक और कान के बालों को भी इससे ठीक किया जा सकता है।

5. शहद नींबू का मास्क (Honey and lemon Mask)

अगर आप घर में ही अपने बालों को हटाना चाहती हैं, तो ऐसे में आप बाल हटाने के घरेलू उपायों में से एक शहद नींबू का मास्क का इस्तेमाल करें। इससे आपके अनचाहे बालों से निजात के साथ चेहरे की रंगत में इजाफा होगा। शहद नींबू का मास्क के लिए आपको एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच शहद और उसमें आधा नींबू का रस मिलाएं और बालों वाली जगह पर मिक्स करके लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। तय समय के बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए मास्क को धीरे-धीरे हटाएं और फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें। अब आर देखेंगे कि आपके बाल बिना किसी दर्द के चेहरे से साफ हो गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story