Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां जिसके कारण आपके बाल हो रहे हैं खराब

अगर आप भी अपने बालों की बहुत केयर करती हैं और इसके बावजूद भी आपके बाल दिन प्रतिदिन पतले होते जा रहे हैं। इसके पीछे का कारण आपकी अनजाने में की जाने वाली कुछ गलतियां हैं। जिसके चलते आपके बाल खराब होते जा रहे हैं।

कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां जिसके कारण आपके बाल हो रहे हैं खराब
X
हेयर केयर टिप्स (फाइल फोटो)

महिलाओं को अपने बालों से बहुत ज्यादा प्यार होता है जिसके लिए वो काफी टिप्स भी अपनाती हैं। वहीं अगर आप भी अपने बालों की इतनी केयर करती हैं और इसके बावजूद भी आपके बाल दिन प्रतिदिन पतले होते जा रहे हैं। इसके पीछे का कारण आपकी अनजाने में की जाने वाली कुछ गलतियां हैं। जिसके चलते आपके बाल खराब होते जा रहे हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ गलतियां बताने जा रहे हैं जिसे कंट्रोल करके आप अपने बालों को खूबसूरत बना सकती हैं।

ज्यादा ड्रायर यूज करना

कभी कभी ड्रायर का यूज करना तो ठीक है लेकिन जरूरत से ज्यादा ड्रायर का इस्तेमाल करने से आपके बाल खराब होते हैं। यह आपके बालों को रफ बनाता है और बालों के नैचुरल ऑयल को भी खत्म करता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपके बाल टूटने लगते हैं और धीरे धीरे आपके बालों का वॉल्यूम कम होने लगता है।

स्ट्रेटनिंग कराना

अक्सर घने बालों वाली लड़कियों को लगता है कि इसे स्ट्रेट कराने से इन्हें मैनेज करना आसान हो जाएगा। लेकिन जब आप इन्हें स्ट्रेट करती हैं आपके बालों पर कई ट्रीटमेंट किए जाते हैं। इन सबका नतीजा होता है कमजोर और पतले बाल। इन्हें मैनेज करने के लिए इन्हें मोटे दांतों वाली कंघी से सुबह-शाम अच्छी तरह कोम्ब करें।

टाइट हेयरस्टाइल न बनाएं

जब आप बहुत ज्यादा टाइट चोटी या ब्रेड बनाती हैं तो आपके बाल कमजोर होने लगते हैं। इसलिए बालों को टाइटली न बांधें और हमेशा लूज चोटी करें।

Also Read: मास्क को लेकर हुई स्टडी में सामने आई ये बात, लोगों को पता होना है जरूरी

ज्यादा शैम्पू करना

ज्यादा शैम्पू करने से आपके बाल ज्यादा टूटते हैं और पतले भी होते हैं। बाल ज्यादा धोने से नेचूरल ऑयल खत्म होता है।

Next Story