Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्मियों में ऐसे रखें बालों को सुरक्षित, इस मौसम में इनका खास ख्याल रखने की होती है जरूरत

गर्मी में पसीने आना लाजमी है और पसीने के कारण ज्यादा हेयर फॉल होता है। वहीं इस मौसम में बाल झड़ने की समस्या भी ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में आज हम आपके लिए इस मौसम में बालों का खास ख्याल रखने के लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर आए हैं। जिसकी मदद से आप इस परेशानी से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

गर्मियों में ऐसे रखें बालों को सुरक्षित, इस मौसम में इनका खास ख्याल रखने की होती है जरूरत
X

गर्मियों में ऐसे रखें बालों को सुरक्षित, इस मौसम में इनका खास ख्याल रखने की होती है जरूरत (फाइल फोटो)

गर्मियों में तेज धूप के कारण और पसीने का बालों पर बुरा असर पड़ता है। पसीने के कारण बाल ज्यादा टूटता है, इसलिए बहुत जरूरी है कि गर्मी के मौसम में बालों का खास ख्याल रखा जाए। गर्मी के मौसम में बाल ज्यादा रूखे हो जाते हैं, इसलिए सेहत के साथ-साथ बालों पर भी ध्यान देना चाहिए। गर्मी में पसीने आना लाजमी है और पसीने के कारण ज्यादा हेयर फॉल होता है। वहीं इस मौसम में बाल झड़ने की समस्या भी ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में आज हम आपके लिए इस मौसम में बालों का खास ख्याल रखने के लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर आए हैं। जिसकी मदद से आप इस परेशानी से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

अपनाएं ये टिप्स

- बालों को ज्यादा समय तक गंदा न रहने दें। सही समय पर बालों को धो लें।

- ज्यादा गर्मी होने पर हफ्ते में 2-3 बार सिर धोएं।

- ऐसा करने से बालों से अतिरिक्त तेल और गंदगी निकलती है।

- गर्मी में भी बालों की तेल से मालिश करें। मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है और बालों की मजबूती मिलने के साथ-साथ उनकी ग्रोथ भी होती है।

- गर्मी में बालों को टाइट न बाधें। ऐसा इसलिए क्योंकि बालों को टाइट बांधने से पसीना बालों में रुका रहेगा और नुकसान पहुंचाएगा।

- बालों में समय-समय पर ब्रश करते रहें।

- एक्सरसाइज करने या फिर हेवी वर्कआउट करने के बाद बालों को अच्छे धोकर साफ करें। टेंशन और घबराएं नहीं, इससे पसीना कम होगा और बालों को नुकसान भी कम होगा।


और पढ़ें
Next Story