Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नहीं जा पा रही हैं ब्यूटी पार्लर तो ऐसे करें खुद फेशियल, पाएं गजब का निखार

कोरोना के चलते अभी भी महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाने से कतरा रही हैं। ऐसे में अगर आप भी फेशियल करवाने के लिए पार्लर नहीं जा पा रही हैं, तो हम आपके लिए घर पर ही फेशियल करने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप अपने फेस पर ग्लो ला सकती हैं।

नहीं जा पा रही हैं ब्यूटी पार्लर तो ऐसे करें खुद फेशियल, पाएं गजब का निखार
X

कोरोना वायरस के चलते काफी कुछ बदल गया है। वहीं ज्यादातर लोग घर पर ही कैद हैं। लोग बहुत जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकल रहे हैं। वहीं अभी भी महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाने से कतरा रही हैं। ऐसे में अगर आप भी फेशियल करवाने के लिए पार्लर नहीं जा पा रही हैं, तो हम आपके लिए घर पर ही फेशियल करने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप अपने फेस पर ग्लो ला सकती हैं। तो आइए जानते हैं फेशियल करने के टिप्स।

ऐसे करें फेशियल

- इसके लिए आप सबसे पहले कच्चे दूध से फेस को अच्छे से साफ करें। 10 मिनट चेहरे को ऐसे ही रहने दें और फिर फेस को पानी से धो लें।

-चेहरे को दूध से साफ करने के बाद फेस पर स्क्रब करें। वहीं अगर आपके पास घर में स्क्रब क्रीम मौजूद नहीं है, तो आप इसके लिए नींबू के रस में थोड़ा सा बेकिंग सोडा और पानी मिलाकर स्क्रब कर सकती हैं। इसे फेस पर 5 मिनट तक लगाने के बाद स्क्रब करें।

- स्क्रब करने से फेस की डेड स्किन बाहर निकल जाती है। इसके साथ ही पोर्स बंद रहते हैं। पोर्स की गंदगी साफ करने के लिए आप स्टीम लें। इसके लिए आप किसी बर्तन में पानी को गरम करें और फिर तौलिया से फेस ढक कर स्टीम लें।

- इसके बाद आप फेस की डीप क्लीनिंग के लिए फ्रूट पैक बनाएं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप केले और शहद का पैक बनाएं। वहीं अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप नींबू के रस और बैरीज का फेस पैक बनाएं।

Also Read: लंबे बालों की है ख्वाहिश तो एक बार इन देसी उपाय को जरूर अपनाएं, कुछ रूपयों में बनेगी बात

- इसके बाद आप इस पैक को फेस और नेक पर लगाएं। धीरे धीरे चेहरे पर मसाज करें। 10 मिनट तक मसाज करने के बाद क्रीम को 5 मिनट तक ऐसे ही लगा रहने दें। तय समय के बाद चेहरे को पानी से धो लें।

Next Story