Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चेहरे की त्वचा में कसाव लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अधिकांश महिलाएं और लड़कियां अपनी त्वचा को लेकर बहुत परेशान रहती हैं, कभी स्किन के लूज होने की वजह से, तो कभी त्वचा पर दाग धब्बों के कारण। अगर आप भी अपने चेहरे की स्किन में ढीलापन महसूस कर रही हैं, तो परेशान न हो, क्योंकि आज हम आपको घर में ही चेहरे की त्वचा में कसाव लाने वाले तरीके (Face Skin Tightening Tips) बता रहे हैं।

चेहरे की त्वचा में कसाव लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए अक्सर महिलाएं मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आपकी फेस की स्किन ढीली ओर बेजान हो, तो उस पर मेकअप भी सूट नहीं करता। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आएं हैं घर पर चेहरे की त्वचा में कसाव लाने वाले टिप्स यानि स्किन टाइटनिंग टिप्स (Face Skin Tightening Tips)...

ये हैं चेहरे में कसाव लाने के टिप्स /Face Skin Tightening Tips




1. आपने अक्सर लोगों को दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीने के बारे कहते हुए जरुर सुना होगा। लेकिन पानी पीने से न सिर्फ आपकी सेहत दुरुस्त रहती हैं बल्कि आपके चेहरे पर निखार आने के साथ त्वचा में कसाव भी आता है। अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रोजाना भरपूर मात्रा में पानी पीना आपके लिए सबसे आसान तरीका रहेगा।




2.अगर आप बिना किसी खर्चे के अपने चेहरे की त्वचा में कसाव लाना चाहती हैं, तो ऐसे में फेस एक्सरसाइज करना एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। फेसएक्सरसाइज करने पर आपके चेहरे की मांसपेशियों पर खिंचाव आता है। लगातार ऐसा करने से स्किन में टाइटनेस आती है।

3.आप खीरे से आंखों के नीचे के कालेपन को दूर करने और आंखों को ठंडक देने के बारे में जानते होगें, लेकिन क्या आप जानते हैं कि खीरे के रस का उपयोग चेहरे की त्वचा का रंग निखारने के अलावा त्वचा में कसाव के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। आप खीर के रस को रात में 10-15 मिनट के लिए लगाएं और फिर साफ पानी या गुलाबजल से चेहरा साफ कर लें।




4.अगर आप ऑफिस या घर के काम की वजह से अक्सर बाहर आना जाना होता है, तो ऐसे में आप मेकअप प्रोडक्ट्स में स्किन को टोन यानि कसाव लाने के वाले टोनर का यूज कर सकती हैं। टोनर का इस्तेमाल हमेशा रात में ही करें।




5.खीरे की तरह एलोवेरा के पल्प से चेहरे की मसाज करने से भी त्वचा में कसाव आता है। इसके साथ ही चेहरे के दाग-धब्बों को हटाने में भी मदद मिलती है। एलोवेरा पल्प को आप सुबह के समय ही यूज करें, क्योंकि एलोवेरा की तासीर ठंडी होती है।

Next Story
Share it
Top