Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Face Pack Tips: गर्मी में इन 5 फेस पैक से चेहरे को बनाएं बेदाग और रिफ्रेश

Face Pack Tips : गर्मी में हर कोई बार-बार आने वाले पसीने और उससे होने वाली बीमारियों (घमोरियां, रेशेज और पिंपल्स) से अक्सर परेशान रहते हैं। आमतौर पर लोग गर्मी से बचने के लिए ठंडे पानी से चेहरा धोते हैं, तो कुछ लोग टेल्कम पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उनका असर कुछ देर तक ही रहता है। ऐसे में आज हम आपको चेहरे को गर्मियों में चेहरे को तरोताजा और कूल रखने के साथ खूबसूरत बनाने वाले फेसपैक (Face Pack) के बारे में बता रहे हैं।

ब्यूटी एक्सपर्ट आश्मिन मुंजाल ने बताया, ऑरेंज-पील से बने फेसपैक से ऐसे निखारें त्वचा
X

Face Pack Tips : गर्मी में हर कोई बार-बार आने वाले पसीने और उससे होने वाली बीमारियों (घमोरियां, रेशेज और पिंपल्स) से अक्सर परेशान रहते हैं। आमतौर पर लोग गर्मी से बचने के लिए ठंडे पानी (Cold Water) से चेहरा धोते हैं, तो कुछ लोग टेल्कम पाउडर (Talcum Powder) का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन उनका असर कुछ देर तक ही रहता है। ऐसे में आज हम आपको चेहरे को गर्मियों में चेहरे को तरोताजा और कूल रखने के साथ खूबसूरत बनाने वाले फेसपैक (Face Pack) के बारे में बता रहे हैं।

फेस पैक टिप्स :




1. मुल्तानी मिट्टी के फायदों के बारे में तो सभी लोग जानते हैं, लेकिन गर्मियों में मुल्तानी मिट्टी का उपयोग करना त्वचा को ठंडा रखने में भी मदद करती है। मुल्तानी मिट्टी को पीसकर गुलाब जल के साथ मिलाकर चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं। अब सूखने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। इससे त्वचा में मॉश्चर बरकरार रहेगी।




2. खीरा भी गर्मियों में ठंडक पाने का सबसे आसान तरीका है। खीरे को पीसकर चेहरे और आंखों पर लगाने से ठंडक मिलने के साथ ही धूप से होने वाले कालेपन, और पिंपल्स को भी दूर करने में मदद मिलती है। इस फेस पैक को सप्ताह में 4-5 बार लगा सकते हैं।




3. एलोवेरा फेस पैक भी त्वचा को ठंडक पहुंचाने के लिए बेहद फायदेमंद है। एलोवेरा के पल्प यानि गूदे को पीसकर चेहरे पर लगाएं, फिर 10-15 मिनट बाद चेहरा साफ पानी से धो लें। इससे त्वचा में नमी बनी रहती हैं। जिससे त्वचा रूखी और डल होने से बच जाती है।




4. वैसे तो पपीता सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। पपीते को मैश करके चेहरे पर लगाएं, फिर फैस पैक के सूखने पर चेहरा साफ कर लें। पपीते के फैस पैक का सप्ताह में 3-4 बार इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा में कसावट आने के साथ ही स्किन को तरोताजा रखता है।





5. गर्मियों में आमतौर पर लोग ठंडक पाने के लिए बर्फ का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फेस पैक के रुप में बर्फ का भी उपयोग किया जाता है। बर्फ के टुकड़ों को धीरे-धीरे चेहरे पर रगड़ने से त्वचा को ठंडक मिलने के साथ गर्मी से होने वाली बीमारियों में भी राहत मिलती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story