Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eid 2019 Makeup Tips : ईद पर पार्लर जैसा निखार पाने के लिए मेकअप टिप्स

Eid Makeup Tips ईद-उल-जुहा साल 2019 में 12 अगस्त को मनाया जाएगा, ऐसे में अभी से लड़कियां ईद पर अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कई दिनों पहले से ही तैयारियों में जुट जाती हैं, जिसमें ईद पार्टी के लिए ड्रेस सलेक्ट करना, ज्वेलरी और मेकअप के जरिए परफेक्ट लुक पाना चाहती हैं, आइए जानते हैं ईद पर नेचुरल लुक के लिए मेकअप टिप्स।

Eid 2019 Makeup Tips : ईद पर पार्लर जैसा निखार पाने के लिए मेकअप टिप्स
X

Eid Makeup Tips : ईद, मुस्लिमों का बड़े त्यौहारों में से एक है। ईद पर हर लड़की खूबसूरत और बेस्ट दिखना चाहती हैं। ऐसे में नेचुरल मेकअप से आप घर पर ही अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं। इसके लिए आपको बस बेस मेकअप और कुछ खास चीजों का ख्याल रखना होगा। अब बताते हैं आपको नेचुरल मेकअप करने का सही तरीका...

ईद पर नेचुरल लुक पाने के लिए मेकअप टिप्स

1. Eid Makeup Tips / Foundation




ईद पर नेचुरल मेकअप के लिए सबसे पहले चेहरे पर स्किन टोन का फांउडेशन लगाएं और उसे चेहरे पर अच्छे से फैलाएं। इसके बाद चेहरे पर कंसीलर को यूज करेंऔर ओवल ब्रश से अच्छे से पूरे फेस और गर्दन पर ब्लेंड करें। ताकि चेहरे का रंग स्किन से पूरी तरह से मैच कर सके।

Eid 2019 Makeup Tips / Shape Eye Brows




2. इसके बाद अपनी आई ब्रो को शेप में लाएं, अगर आपकी आईब्रो बेहद हल्की हैं, तो ऐसे में आप हल्का सा मस्कारा का यूज करें। क्योंकि आई ब्रो आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारने में आंखों के बाद महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

Happy Eid Makeup Tips / Use Highlighter




3.अब आप चेहरे पर ब्लश का यूज करें और चेहरे के खास हिस्सों गालों का ऊपरी भाग (चीकबोंस), नाक और माथे के साथ ज्वॉ लाइन को भी हाईलाइटर की मदद से ऊभारें।

Happy Eid 2019 Makeup Tips / Eye Makeup




4.मेकअप में आंखों का मेकअप बहुत जरुरी होता है। अगर आप ज्यादा मेकअप नहीं भी करना चाहती हैं, तब भी सिर्फ आंखों के मेकअप से आप किसी को भी आकर्षित कर सकती हैं। आंखों के मेकअप के लिए सबसे पहले आंखों पर नीचे काजल या लाइनर की मोटी या पतला लगाएं, इसी तरह आप पलकों के ऊपर भी मोटा या पतला मनचाहे अंदाज में लाइनर लगाएं।

अब आई लैशेज पर मस्कारा अप्लाई करें। अगर आप दिन की पार्टी में जा रही हैं, तो लाइट कलर के आईशेडो का यूज करें। जबकि रात की ईद पार्टी के लिए गोल्डन और सिल्वर कलर को मिक्स करके या रेड, ब्लैक,ब्राउन के साथ मैच करके लगाएं।

Happy Eid Makeup Tips Hindi / Lip Makeup




5.अब आप अपने पार्टी के मुताबिक, होठों पर लिपस्टिक का शेड का चुनाव करें। दिन की पार्टी के लिए आप रेड, न्यूड, पिंक और आरेंज शेड की मैट लिपस्टिक चुन सकती हैं। जबकि रात की पार्टी के लिए आप डार्क रेड, ब्रॉउन और मरुन की शेड्स का चुनाव करें। अगर आपकी लिपस्टिक बहुत जल्द खराब हो जाती है, तो ऐसे में होठों पर लिपस्टिक अप्लाई करने के बाद होठों पर थोड़ा सा पाउडर लगाएं और नेपकीन को होठों के बीच में दबाकर हटा दें। आप चाहें तो होठों को ग्लॉसी बनाने के लिए ग्लॉस लगाएं

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story