Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eid 2019 : ईद पर महिलाओं के लिए खूबसूरत हिजाब डिजाइन

Hijab Design Image हिजाब, मुस्लिमों महिलाओं के चेहरे को ढकने वाला एक घूंघट या हेडस्कार्फ़ होता है। जिसे मुस्लिम महिलाएं अक्सर घर से बाहर जाते समय उपयोग लाती हैं। यह कपड़े का एक चौकोर टुकड़ा होता है। जो उनके सिर से लेकर सीने तक के हिस्से को कवर को करता है। आमतौर पर हिजाब लिनन,कॉटन,रेयॉन, नायलॉन के मिश्रण से बना होता है। ऐसे में आज हम आपको ईद आने से पहले हिजाब के खूबसूरत डिजाइन (Hijab Design) बता रहे हैं।

Eid 2019 : ईद पर महिलाओं के लिए खूबसूरत हिजाब डिजाइन
X

Hijab Design Image : साल 2019 में ईद 12 अगस्त को है। ऐसे में ईद आने से कई दिन पहले ही लड़कियां अपने कपड़ों की शॉपिंग करने लगती हैं। जिससे वो ईद पर दूसरों से अलग दिख सकें। आज हम आपको हिजाब के खूबसूरत डिजाइन के बारे में बताएगें। जिससे आप अपने लुक को परफेक्ट बना पाएगीं। आइए जानते हैं हिजाब के आकर्षक डिजाइन (Hijab Design)...

Eid 2019 /Hijab Design




Eid / Simple And Traditional Hijab

आमतौर पर अधिकांश महिलाएं काले रंग के कॉटन से बने हिजाब पहनना पसंद करती हैं। ये सादे होने के साथ बेहद आरामदायक होते हैं। जिससे डेली रुटीन में भी आसानी से पहन पाती हैं।

Eid 2019 /Arabic Style Hijab

सऊदी अरब के हिजाब डिजाइनों को दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत माना जाता है। ये तिकोने आकार के होते हैं जो महिलाओं के सिर के साथ सीने को कवर करता है। ये हिजाब आमतौर पर शिफॉन से बने होते है। जिसकी वजह से ये हल्के और देखने में बेहद आकर्षक लगते हैं।




Eid ul Juha / Pearl Lace Hijab

ईद के त्यौहार के लिए मोती से सजा हुआ हिजाब एक अच्छा ऑप्शन है। इसे आप ईद के अलावा शादी या किसी पार्टी में भी पहन सकती हैँ। आप अपपनी पसंद के मुताबिक, शिफॉन से बने हिजाब के बॉर्डर पर मोती या पूरे हिजाब पर मोती का वर्क करवा सकती है।

Eid ul Juha 2019 / Pashmina Hijab

पश्मीना हिजाब एक साधारण हिजाब होता है, लेकिन इस हिजाब का मटेरियल यानि कपड़ा शॉल वाला होता है। जिससे इसका उपयोग ठंड के मौसम में करना चाहिए। पश्मीना हिजाब के एक सिरे से सिर को कवर करें, जबकि दूसरे सिरे को गले के चारों ओर लपेटते हुए आगे की ओर खोलकर डालें।




Eid ul Adha/ Hijab With Floral Design

अगर आप फैंसी आउटफिट या कपड़े पहनने पसंद करती हैं, तो ऐसे में आप फ्लोरल डिजाइन के हिजाब को भी कैरी कर सकती हैं। आप अपनी पसंद के मुताबिक शिफॉन या साटन के कपड़े के हिजाब पर कोई फूल का पैचवर्क लगवा सकती हैं या एम्ब्रॉयडरी के जरिए भी हिजाब पर कोई खूबसूरत फूल बनवा सकती हैं।

Eid ul Adha 2019/Hijab In Kashmiri Work

कश्मीरी हिजाब, ये शिफॉन से बने होते हैं। जिन पर रेशम के धागों से कश्मीरी पैटर्न या कश्मीरी एम्ब्रॉयडरी की जाती है। जो सिर के ऊपर आती है। ईद के अलावा आप फैमिली फंक्शन्स पर भी पहन सकती हैं।




Happy Eid/ Pagdi Style Hijab

फैशन के बदलाव के साथ ही हिजाब के डिजाइन और उसे बांधने के तरीकों में भी बदलाव आया है। अगर आप भी हिजाब के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप ईद पर पगड़ी स्टाइल हिजाब ट्राई करें। ये देखने में खूबसूरत होने के साथ पहनने में भी कंफर्टेबल होता है।

Happy Eid 2019 / Woolen Hijab

आपने अक्सर बड़ी महिलाओं को हिजाब पहने देखा होगा, लेकिन सर्दियों में छोटे बच्चियों के लिए ऊन से बने हिजाब बेहद क्यूट लगते हैं। ये हिजाब सिर और गर्दन के हिस्से को कवर करता है। आप चाहें, तो ईद पर हिजाब को अलग अंदाज से भी बांध सकती हैं।




Happy Eid ul Juha 2019 / Layered Hijab

अगर आप हिजाब को ईद पर सिंपल तरीके से नहीं बल्कि एक यूनिक तरीके से बांधना चाहती हैं, तो ऐसे में आप लेयर्ड स्टाइल में शिफॉन का प्रिटिंड हिजाब बांध सकती हैं। ये पहनने में आसान होता है, ये हिजाब सिर के साथ सीने पर कई अलग-अलग लेयर में पहना जाता है।

Happy Eid ul Adha 2019/Crowning Hijab

क्रॉउन स्टाइल हिजाब को आप ईद के अलावा शादी समारोह, फैमिली फंक्शन में ट्राई करें। आपका हिजाब पहनने का ये नया तरीका आपको दूसरों से अलग बनाने में मदद करेगा। क्रॉउन स्टाइल हिजाब पहनने के लिए सिंपल हिजाब को लेयर स्टाइल में बांधे और एक जरी यी चमकीले स्टोन वाली माला को हिजाब के साथ टीमअप करें। याद रखें कि माला को हिजाब पर ऐसे जोड़े कि माला का कुछ हिस्सा माथे पर मुकुट या क्रॉउन की तरह दिखाई दे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story