Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Eid Makeup Tips: ईद पर लड़कियों के लिए मेल्टप्रूफ मेकअप टिप्स

Eid Makeup Tips इन दिनों मेल्टप्रूफ मेकअप ट्रेंड में है, यह लॉन्ग लास्टिंग मेकअप है। ऐसे में 12 अगस्त को आने वाले बकरीद पर आप इस मेकअप को कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी पार्टी, फंक्शन या ऑफिस के लिए भी कर सकती हैं। जानिए, मेल्टप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स, मेकअप टिप्स के बारे में।

Eid Makeup Tips: ईद पर लड़कियों के लिए मेल्टप्रूफ मेकअप टिप्स

Eid Melt Makeup Tips : इस मौसम में नॉर्मली जब आप मेकअप करती हैं तो कुछ देर में ही यह खराब होने लगता है, आपको टचअप की जरूरत महसूस होने लगती है। बार-बार टचअप करने से मेकअप लुक हैवी भी नजर आने लगता है। इस प्रॉब्लम से बचने के लिए आप इस मौसम में मेल्ट प्रूफ मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए मेल्टप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करें। यह मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है और आपको खूबसूरत, नेचुरल लुक देता है।




वाटरप्रूफ आईलाइनर : वाटरप्रूफ आईलाइनर में इंटेंस पिग्मेंट वाला लाइनर लें। इससे आपको एक बार आईलाइनर लगाने के बाद बार-बार आईलाइनर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्मज-प्रूफ आईब्रो पाउडर : यह पावडर आईब्रो स्पेस भरने या सही शेप देने में मदद करता है। यह स्वेटप्रूफ, वॉटरप्रूफ भी है, जिससे पूरा दिन आपका आईब्रो लुक एक जैसा बना रहता है।

ऑयल एब्जॉर्बिंग फाउंडेशन : लिक्विड टू पावडर फॉर्मूला बेस्ड ऑयल एब्जॉर्बिंग फाउंडेशन को अपनी मेकअप किट में जरूर रखें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक बना रहेगा।




वाटर रेडी सनस्क्रीन: बीबी क्रीम और सनस्क्रीन को मिलाकर एक तरह की क्रीम तैयार की जाती है, जिससे आपको धूप से सुरक्षा मिलती है। इसका मतलब है कि तेज धूप में भी यह क्रीम आपकी त्वचा की पूरी देखभाल करेगी। आप मेकअप से पहले इसे जरूर लगाएं।बीबी क्रीम और सनस्क्रीन को मिलाकर एक तरह की क्रीम तैयार की जाती है, जिससे आपको धूप से सुरक्षा मिलती है। इसका मतलब है कि तेज धूप में भी यह क्रीम आपकी त्वचा की पूरी देखभाल करेगी। आप मेकअप से पहले इसे जरूर लगाएं।

नो-फ्लेक मस्कारा: मस्कारा ऐसा चुनें, जिसका एक स्ट्रोक ही काफी हो।

फुल-कवरेज कंसीलर: दाग-धब्बे हैं तो फुल कवरेज कंसीलर लगाएं।

सेटिंग पाउडर: यह नेचुरल और लाइट वेट होता है, इसे लगाकर आपका मेकअप लुक फ्रेश नजर आता है।

डबल-ड्यूटी प्राइमर: इस मौसम में डबल ड्यूटी प्राइमर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।




मेल्टप्रूफ मेकअप स्टेप्स

-मेकअप करने से पहले चेहरे की क्लीनिंग करें। त्वचा पर जमी गंदगी हटाने के लिए माइल्ड क्लींजर से चेहरा साफ करें। क्लीनिंग के बाद चेहरे की टोनिंग करें। ऑयली स्किन है तो पहले ऑयल एब्जॉर्बिंग टोनर से चेहरा साफ करें। इससे चेहरे पर चमक आ जाती है। टोनर नहीं है तो केले का पल्प, पपीता, खीरा, टमाटर का जूस भी लगा सकती हैं।

-ऑयली स्किन पर मॉयश्चराइजर का इस्तेमाल न करें। चाहें तो आंखों के नीचे हल्का मॉयश्चराइजर लगाया जा सकता है। रूखी और सामान्य त्वचा पर एसपीएफ 15 वाला नॉन ऑयली मॉयश्चराइजर लगाएं।

-चेहरे पर हाइली पिग्मेंटेड और वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं। क्रीमी फाउंडेशन की जगह जेल बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। अब एक्सट्रा फाउंडेशन को ब्रश से हटा दें।

-इन दिनों लैवेंडर, कोरल पिंक कलर का आईशैडो में इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप लुक अट्रैक्टिव नजर आएगा।

-मेल्ट प्रूफ लुक के लिए मैट शेड्स वाली लिपस्टिक ही लगाएं। वॉटर प्रूफ लिप पेंसिल के साथ मैट बेस वाली हाइली पिग्मेंटेशन वाली लिपस्टिक लगाई जा सकती है, जिससे पूरे दिन लिपस्टिक होंठों पर टिकी रहेगी।

-मेकअप करने के बाद चेहरे पर ब्लॉटिंग पेपर रखकर सेटिंग स्प्रे करें।

लेखिका - श्वेता सिंह

Share it
Top