Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेस्टिवल के मौके पर ऐसे करें ड्रेसअप, नजर आएं क्लासी

किसी फेस्टिवल के रंग में महिलाएं कितना रंगी हैं, यह उनके ड्रेसअप से भी पता चलता है। यही वजह है कि ड्रेसअप को लेकर वे बहुत कॉन्शस रहती हैं। रक्षाबंधन के दिन भी आप जरूर खास नजर आना चाहेंगी। इसीलिए हम आपको बता रहे हैं फेस्टिव ड्रेसअप से रिलेटेड कुछ आइडियाज।

फेस्टिवल  के मौके पर ऐसे करें ड्रेसअप, नजर आएं क्लासी
X
फेस्टिवल के मौके पर लगें क्लासी (फाइल फोटो)

रक्षाबंधन नजदीक आते ही महिलाएं, लड़कियां सिर्फ अपने भाइयों के लिए सुंदर राखियां ही नहीं लेती हैं। इस खास दिन को ध्यान में रखते हुए, अपने लिए खूबसूरत ड्रेस का सेलेक्शन भी खूब सोच-समझकर करती हैं। रक्षाबंधन के लिए भी आप ड्रेस सेलेक्शन को लेकर तरह-तरह के ऑप्शन के बारे में सोच रही होंगी। लेकिन इन्हें कैरी करते हुए अपनी स्टाइलिंग पर भी ध्यान दें, इससे आपको परफेक्ट फेस्टिव लुक मिलेगा।

इंडियन सूट स्टाइल

राखी के मौके पर सबसे ज्यादा इंडियन ट्रेडिशनल सूट-सलवार को लड़कियां पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप इसमें एलीगेंट, क्लासी लुक चाहती हैं तो आपको अनारकली सूट को चूज करना चाहिए। अगर आप फेस्टिवल में ट्रेडिशनल के साथ मॉडर्न लुक की चाहत रखती हैं तो शॉर्ट कुर्ती या फिर फ्रंट स्लिट कुर्ती के साथ धोती पैंट्स या प्लाजो पहन सकती हैं। इसके साथ आप लॉन्ग स्टेटमेंट नेकपीस पहनना ना भूलें।

इंडियन साड़ी स्टाइल

अगर आप विवाहित हैं और राखी पर भाई के घर जा रही हैं तो साड़ी पहनना अच्छा ऑप्शन है। साड़ी में खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए उसके साथ बेल्ट या कैप अटायर को टीमअप भी कर सकती हैं। इससे आपको क्लासी लुक मिलता है। इसके अलावा आप साड़ी को डिफरेंट अंदाज में ड्रेप करके भी खुद को स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।

इंडो-वेस्टर्न स्टाइल

इंडो-वेस्टर्न लुक लड़कियों को काफी अच्छा लगता है, क्योंकि इसमें वह इंडियन वियर को एक मॉडर्न ट्विस्ट के साथ पहनती हैं, जिससे उनका लुक एकदम बदल जाता है। ऐसे में राखी के त्योहार पर आप भी इंडो-वेस्टर्न ड्रेसअप ट्राई करें। आप क्रॉप टॉप के साथ धोती पैंट्स पहन सकती हैं या फिर अपने सूट के साथ लॉन्ग श्रग टीमअप कर सकती हैं।

Also Read: रक्षाबंधन पर शहनाज हुसैन ने बताया राज, बहनें ऐसे लाएं चेहरे पर चमक

फ्लोर लेंथ गाउन

इस तरह के आउटफिट पार्टी वियर से लेकर किसी खास मौके के लिए काफी पसंद किए जाते हैं। आप फ्लोर लेंथ गाउन को राखी के मौके पर भी ट्राई कर सकती हैं। ऑनलाइन या मार्केट में आपको ऐसी वनपीस ड्रेस भी मिल जाएंगी, जो वेस्टर्न गाउन की तरह नहीं, बल्कि इंडियन ड्रेस सा लुक देती हैं। राखी के मौके पर इसे पहनने के बाद आपको अलग से एसेसरीज पर फोकस करने की जरूरत नहीं होगी।

Next Story
Top