Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Homemade Tips: दीपिका ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, आप भी आजमाएं ये होममेड टिप्स

Homemade Tips: हर महिला को अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए खुद को समय देना चाहिए। इसके लिए जरूरी नहीं कि आप पार्लर जाएं। इसी बीच आज हम आपको टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ द्वारा बताए गए कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं।

दीपिका ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, आप भी आजमाएं ये होममेड टिप्स
X
दीपिका कक्कड़ ने बताए होममेड स्क्रब के टिप्स (फाइल फोटो)

Homemade Tips: अक्सर महिलाएं दूसरों का ख्याल रखने के चक्कर में अपना ख्याल रखना ही भूल जाती हैं। वहीं हर महिला को अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए खुद को समय देना चाहिए। इसके लिए जरूरी नहीं कि आप पार्लर जाएं। आप बिना पार्लर जाए भी खुद की खूबसूरती बरकरार रख सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) द्वारा बताए गए कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं।

दीपिका ने अपने यूट्यूब चैनल (Youtube) पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने होममेड फेस (Homemade Face) और हेंड स्क्रब (Hand Scrub) की विधि बताई है। दीपिका द्वारा बताया गया ये लूज स्किन (Loose Skin) और रिंकल्स (Wrinkles) के लिए काफी ज्यादा असरदार है। तो आइए जानते हैं कि दीपिका द्वारा बताए गए स्क्रब बनाने का तरीका।

हैंड स्क्रब

इसके लिए आप सबसे पहले 1 बड़ा चम्मच चीनी लें और उसमें नींबू का रस मिक्स करें। इसके बाद इसमें ग्लीसरीन, आधा चम्मच बेकिंग सोडा और 1 बड़ा चम्मच नारियल तेल मिलाएं। इसके बाद इस तैयार मिक्सचर को अपने हाथों पर स्क्रब करें। वहीं आप चाहें तो बचे हुए नीबू के छिलके से नाखूनों पर स्क्रब कर सकती हैं।

स्क्रब करने से पहले गर्म पानी में कोई भी थोड़ा सा शैम्पू और बेकिंग सोडा मिलाएं। इसके बाद इसमें अपने हाथों तो 10 मिनट तक भिगा कर रखें। वहीं स्क्रब करने के बाद हाथों को गुनगुने पानी से धो लें।

फेस स्क्रब

आपको बता दें कि फेस पर स्क्रब करने से पहले चेहरे को नारियल तेल से जरूर साफ करें। इसके लिए स्क्रब बनाने के लिए आप सबसे पहले 1 बड़ा चम्मच चीनी , 1 चम्मच शहद और आधा नींबू को अच्छे से मिक्स करें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं। इसके बाद तैयार इस मिक्सचर को फेस पर हल्के हाथ से से स्क्रब करें।

Also Read: हर लड़की को पता होना चाहिए नाइट क्रीम और डे क्रीम में अंतर, नहीं तो हो सकता है स्किन को नुकसान

इसे 1-2 मिनट तक फेस पर लगा रहने दें। तय समय के बाद आप फेस पर मॉइस्चराइजर क्रीम (Face Moisturizer) में कुछ बूंदे ड्रॉप फ्रैंकिसेंस एसेंशियल ऑयल (drops of frankincense essential oil) मिक्स करके फेस पर हल्के हाथों से मसाज करें। बाद में फेर पर बर्फ से सिकाई करें और फिर टीशू पेपर से फेस साफ कर लें।

Next Story