Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Designer Sarees: शादी के लिए डिजाइनर साड़ियों के डिजाइन, पाएं ऐश्वर्या अनुष्का जैसा लुक

Designer Sarees For Wedding Party: शादी सीजन में महिलाएं और लड़कियां अक्सर अपने कपड़ों और ज्वेलरी में एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं। इसके लिए वो कभी सेलेब्स के फैशन को कॉपी करती हैं, तो कभी मिक्स एंड मैच करके एक नया अंदाज अपनाती हैं। अगर आप भी फैशन को फॉलो करना चाहती हैं, तो शादी सीजन के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं शादी के खूबसूरत और ट्रेंडी डिजाइन...

Designer Sarees: शादी के लिए डिजाइनर साड़ियों के डिजाइन, पाएं ऐश्वर्या अनुष्का जैसा लुक
X
शादी के लिए डिजाइनर साड़ियों के डिजाइन

Designer Sarees For Wedding Party : अगर आप वेडिंग सीजन में दूसरों को अपने लुक से इम्प्रेस करना चाहती हैं, तो आज हम लिए लेकर आएं हैं फैशन इंडस्ट्री और बॉलीवुड सेलेब्स की सबसे पसंदीदा साड़ी कलेक्शन और साड़ी डिजाइन, जिन्हें पहनकर आप एक रॉयल लुक फील कर सकेगीं। ये खूबसूरत साड़ी डिजाइन लाइट वेट होने के साथ एक हैवी लुक देने में कारगर होती हैं। आइए जानते हैं, सेलेब्स की पसंदीदा साड़ी डिजाइन...

Designer Sarees For Wedding Party


Chikan Saree Design

अगर आप शादी में सबसे अलग और हटकर कोई कलर पहनना चाहती हैं, तो ऐसे में आप मलमल के कपड़े पर लखनउ की मशहूर चिकनकारी वाली साड़ी को ट्राई करें। ये आपको एक यूनिक और ग्रेसफुल लुक देगा। इसके साथ ही साड़ी का सफेद रंग लाल, पीले और हरे के बीच में सबसे जुदा नजर आएगा। जिससे आप सेंटर ऑफ अट्रेक्शन आसानी से बन सकेंगी।


Banarasi Saree Design

बनारसी साड़ी, एक बार फिर से फैशन में आ गया है। बनारसी साड़ी कलरफुल होने के साथ मोटे फैब्रिक की होती है,जिससे आप सर्दी के मौसम में भी कैरी करके ठंडी हवाओं से भी बच सकेंगी और अपने वेडिंग लुक को स्वेटर में छुपाना भी नहीं पड़ेगा।


Phulkari Saree Designs

फुलकारी का शाब्दिक अर्थ है 'फूल का काम'। आमतौर पर फुलकारी कढ़ाही और वर्क पंजाब में पसंद किया जाता है। अगर आपको अपने कपड़ों में एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, तो ऐसे में आप कॉटन के धागों से बने फूलों के डिजाइन वाली साड़ी को कैरी कर सकती हैं। फुलकारू वर्क में कपास के रंग-बिरंगे धागों से कपड़ों पर खूबसूरत फूल और कढ़ाई की जाती है। फुलकारी वर्क का सबसे पहले उपयोग हीर-रांझा की कहानी में मिलता है।


Chanderi Saree Design

बनारसी साड़ी की तरह ही मध्य प्रदेश की चंदेरी साड़ी की भी फैशन जगत में अपनी एक खास जगह है। आमतौर पर चंदेरी साड़ी को हाथों से बनाया जाता है। इसमें रेशम, जरी और कपास को एक पंख से भी हल्के औजार की मदद से बुना जाता है। जिससे इसमें शाही चमक आती है। इसमें सोने और चांदी के धागों का भी उपयोग किया जाता है। जिससे इसकी गिनती देश की सबसे कीमती और मंहगी साड़ियों में की जाती है। हल्के धागों से बनने की वजह से ये पहनने में भी बेहद हल्की होती है।


Leheriya Saree Design

आपने अक्सर लहरिया डिजाइन की चुनरी या दुपट्टे देखें होगें, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस डिजाइन की साड़ियां भी बेहद आकर्षक लगती हैं। आमतौर से लहरिया डिजाइन गुजरात और राजस्थान दोनों राज्यों में बेहद पसंद किया जाता है। ये डिजाइन डाई के जरिए कपड़े पर बनाया जाता है। लेहरिया बंधनी का दूसरा रूप माना जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story