Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस असरदार नुस्खे से जिद्दी से जिद्दी डेंड्रफ का होगा सफाया

अगर आप भी डैंड्रफ के चलते काफी परेशान हैं तो हम आपको एक बहुत ही अच्छा उपाय बताने जा रहे हैं। टी -ट्री ऑयल डैंड्रफ के इलाज के लिए काफी फायदेमंद होता है (How To Use Tea Tree Oil For Hair) । यह सिर के ब्लॉक पोर्स को साफ करके और सूखापन रोककर स्कैल्प को मॉइस्चराइज करता है।

इस असरदार नुस्खे से जिद्दी से जिद्दी डेंड्रफ का होगा सफाया
X
डेंड्रफ खत्म करने का घरैलू उपाय (फाइल फोटो)

सिर में खारिश और डैंड्रफ आपको काफी अनकंर्फेटेबल फील करवाती है। वहीं इससे छुटकारा पाने के लिए लोग मार्केट से काफी महंगे प्रॉडक्ट खरीदते हैं इसके बावजूद भी कोई खास रिजल्ट नहीं आता है। अगर आप भी डैंड्रफ के चलते काफी परेशान हैं तो हम आपको एक बहुत ही अच्छा उपाय बताने जा रहे हैं। टी -ट्री ऑयल डैंड्रफ के इलाज के लिए काफी फायदेमंद होता है (How To Use Tea Tree Oil For Hair) । यह सिर के ब्लॉक पोर्स को साफ करके और सूखापन रोककर स्कैल्प को मॉइस्चराइज करता है। इसमें एंटिफंगल गुण पाया जाता है, जो डेंड्रफ के इलाज के लिए बहुत ही असरदार होता है(Benefits Of Tea Tree Oil)।

टी ट्री ऑयल क्या होता है

यह ऑयल मेलेलुका अल्टिफोलिया नामक पौधे की पत्तियों से निकाला जाता है। यह पौधा ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है। इस तेल को स्किन से जुड़ी तमाम समस्याओं जैसे फंगल इन्फेक्शन, एक्ने, घाव या कीड़े के काटने आदि से आराम पाने के लिए किया जाता है।

Also Read: बनने वाली हैं दुल्हन तो जल्दी डालें एक नजर नथ के लेटेस्ट स्टाइल पर

यह है लगाने का तरीका

इसके लिए आप टी ट्री ऑयल की कुछ ड्रॉप पानी के साथ मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं। 15 मिनट लगाने के बाद बालों को शैम्पू कर लें। वहीं डैंड्रफ से जल्दी छुटकारा पाने के लिए टी ट्री ऑयल की 2-3 ड्रॉप नारियल के तेल में मिलाकर लगाएं (Tea Tree Oil And Coconut Oil For Hair) । ऐसा करने से 1 हफ्ते के अंदर आपको बेहतर रिजल्ट दिख जाएगा।

Next Story