Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Christmas 2019 Party : जानिए क्रिसमस पार्टी कैसे करें प्लान

Christmas 2019 Party / क्रिसमस 2019 : हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में जीसस का जन्मदिन यानि क्रिसमस ईव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के लिए लगभग 1 सप्ताह पहले से ही तैयारियां और पार्टी सेलिब्रेशन शुरु हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी साल 2019 के क्रिसमस पर पार्टी करने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको बजट में पार्टी करने के तरीके बता रहे हैं। आइए जानते हैं क्रिसमस पार्टी कैसे करें प्लान (How To Plan Christmas Party)...

Christmas 2019 : क्रिसमस पार्टी कैसे करें प्लान
X
क्रिसमस 2019 / क्रिसमस पार्टी कैसे करें प्लान

Christmas 2019 Party Tips : क्रिसमस का त्योहार लगभग दुनिया के हर देश में 25 दिसंबर को मनाया जाता है। इस फेस्टिवल की खासियत ये है कि इसे ईसाईयों के अलावा गैर ईसाई भी बड़े ही उत्साह से मनाते हैं। क्रिसमस को लेकर सबसे ज्यादा एक्साइटमेंट बच्चों और युवाओं में देखी जाती है क्योंकि इस त्योहार से छुट्टियों की शुरुआत मानी जाती है। ऐसे में अगर आप भी दोस्तों के साथ क्रिसमस पार्टी करने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं क्रिसमस पार्टी प्लान करने के टिप्स (Tips to Plan Christmas Party) ...

क्रिसमस पार्टी कैसे करें प्लान (How To Plan Christmas Party)

1. प्री पार्टी प्लानिंग से करें शुरुआत (Start with Pre Party Planning)

अगर आप क्रिसमस की पार्टी करने वाले हैं, तो ऐसे में आप पार्टी की प्लानिंग लगभग 2 महीने से पहले शुरु कर दें। ये प्लानिंग डेट पारंपरिक क्रिसमस पार्टी प्लान करने के लिए है। दो महीने पहले से प्लानिंग इसलिए शुरु करें क्योंकि अधिकांश लोग छुट्टियों में हॉली डे का प्लान करते हैं। ऐसे में आपकी पार्टी में कोई आने वाला नहीं होगा।

2. पार्टी की डेट करे फिक्स (Date Party Fix)

क्रिसमस की पार्टी की 20 दिसंबर से शुरु होकर 25 दिसंबर तक चलती हैं, ऐसे में अगर आप पार्टी कर रहे हैं, तो आप अपने और अपने दोस्तों, रिश्तेदारों की सहूलियत को देखते हुए पार्टी की डेट फिक्स करें। डेट फिक्स करते समय किसी छुट्टी का दिन फिक्स करना सबसे अच्छा रहेगा।

3. गेस्ट लिस्ट करें तैयार (Guest List Ready)

अगर आप फाइनली क्रिसमस पार्टी करने वाले हैं, तो ऐसे में डेट फिक्स करने के बाद गेस्ट लिस्ट तैयार करें जिन्हें आप पार्टी में एक्चुअल बुलाना चाहते हैं। जिसमें आपके फ्रेंड्स और करीबी रिश्तेदारों शामिल होने चाहिए।

4. वेन्यू और मेन्यू करें तैयार (Venue And Menu Fix)

गेस्ट लिस्ट के बाद पार्टी वेन्यू और मेन्यू, म्यूजिक को अपने बजट के मुताबिक फिक्स करें। अपनी गेस्ट लिस्ट को ध्यान में रखकर ही वेन्यू का चुनाव करें। इसके साथ ही वेन्यू में कुछ एक्स्ट्रा रुम्स रेस्ट रुम के तौर पर रखें। इसके साथ ही पार्टी में सबकी पसंद का मेन्यू और ड्रिंक्स को डिसाइड करें। साथ ही म्यूजिक में भी आप नए और पुराने दोनों ही तरह का मिश्रण रखें।

5. इनविटेशन भेजें (Send Invitations)

पार्टी की सभी तैयारियों के बाद अपने सारे गेस्ट्स को क्रिसमस पार्टी का इनविटेशन भेजें। क्रिसमस पार्टी के इनिवेटशन आप अपने वेन्यू और मेन्यू के डिसाइड होने के तुरंत बाद ही भेजने शुरु कर दें। क्योंकि छुट्टियों के सीजन में अधिकांश लोग घर से बाहर चले जाते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story