Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Celebrity Beauty Tips : मीरा राजपूत ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, खाने की ये चीजें लगाती हैं फेस पर

मीरा राजपूत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वे आएदिन सोशल मीडिया पर फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। इतना ही नहीं वे अपनी निखरती त्वचा के राज भी शेयर करते हुए नजर आती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने बताया है कि वे अपनी स्किन पर मंहगी क्रीम नहीं बल्कि होममेड चीजें लगाती हैं।

Celebrity Beauty Tips : मीरा राजपूत ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, खाने की ये चीजें लगाती हैं फेस पर
X
मीरा राजपूत (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ऐसी वाइफ बनकर सामने आई हैं, जो सिल्वर स्क्रीन से दूर रहते हुए भी अपने ग्लैमरस अंदाज और तेज तर्रार नेचर की वजह से खबरों में बनी ही रहती हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भी उनके बाकी स्टार के मुकाबले में कई ज्यादा फॉलोर्अस हैं। वहीं मीरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वे आएदिन सोशल मीडिया पर फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। इतना ही नहीं वे अपनी निखरती त्वचा के राज भी शेयर करते हुए नजर आती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने बताया है कि वे अपनी स्किन पर मंहगी क्रीम नहीं बल्कि होममेड चीजें लगाती हैं। इसी बीच आज हमको मीरो द्वारा बताए गए ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे आप भी फॉलो कर सकती हैं।

ओट्स स्क्रब

इसे बनाने के लिए आप औट्स, शहद और दूध को एक कटोरी में अच्छे से मिला लें। आपका स्क्रब तैयार है। इसे आप नहाने से पहले फेस पर 15 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। तय समय के बाद आप हल्के हल्के हाथों से मसाज करें और फिर पानी से फेस धो लें।

ओट्स स्क्रब के फायदे

ओट्स स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। ऑयली स्किन वालों के लिए यह और भी ज्यादा लाभकारी होता है। ओट्स फेस से अतिरिक्त तेल सोख लेता है। यह पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलवाने में भी काफी कारगार है। यह आपकी स्किन के पोर्स में जमी गंदगी को साफ करता है।

दूध

यग स्किन के लिए टोनर और मॉइस्चराइजर दोनों का काम करता है। इसे आप क्लींजर के रूप में भी यूज कर सकती हैं। दूध फेस की सारी गंदगी को साफ करता है। इसके साथ ही इसे लगाने से आपकी स्किन काफी ग्लोइंग होती है।

Also Read: फेफड़ों को मजबूत रखने के लिए हर रोज जरूर करें ये योगासन

शहद

स्किन केयर के लिए सबसे ज्यादा शहद का इस्तेमाल किया जाता है। शहद में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, जो स्किन को बेजान होने से रोकते हैं। इसके साथ ही शहद स्किन की रंगत को भी सुधारता है।

और पढ़ें
Next Story