Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुल्हन के मेकअप किट में जरूर होने चाहिए ये प्रोडक्ट, होने वाली है शादी तो जरूर पढ़ें ये आर्टिकल

शादी के बाद भी स्किन का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है। ससुराल जाने के बाद हर दुल्हन को काफी संवरकर रहना पड़ता है। ऐसे में हर दुल्हन को ये पता होना काफी जरूरी है कि उसकी मेकअप किट में किन प्रोडक्ट का होना काफी जरूरी है। वहीं अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम का है। क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हर दुल्हन की मेकअप किट में किन प्रोडक्ट का होना काफी जरूरी है।

दुल्हन के मेकअप किट में जरूर होने चाहिए ये प्रोडक्ट, होने वाली है शादी तो जरूर पढ़ें ये आर्टिकल
X
ब्यूटी टिप्स (फाइल फोटो)

शादी वाले दिन और शादी के बाद कुछ दिनों तक हर किसी की नजर दुल्हन पर ही होती है। हर कोई दुल्हन की झलक देखने के लिए परेशान रहता है। ऐसे में हर दुल्हन कोशिश करती है कि वो सबसे खूबसूरत दिखे। वैसे तो हर लड़की शादी होने से पहले ही अपनी स्किन का ध्यान रखना शुरू कर देती है। लेकिन शादी के बाद भी स्किन का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है। ससुराल जाने के बाद हर दुल्हन को काफी संवरकर रहना पड़ता है। ऐसे में हर दुल्हन को ये पता होना काफी जरूरी है कि उसकी मेकअप किट में किन प्रोडक्ट का होना काफी जरूरी है। वहीं अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम का है। क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हर दुल्हन की मेकअप किट में किन प्रोडक्ट का होना काफी जरूरी है।

मॉश्चराइजर

मेकअप किट में मॉश्चराइजर होना बहुत जरूरी है। क्योंकि मेकअप करने से पहले स्किन को मॉश्चराइज करना बहुत जरूरी है। यह आपकी स्किन को हाइड्रेट करता है।

प्राइमर

मेकअप किट में प्राइमर का होना बहुत जरूरी है। क्योंकि यह आपके मेकअप को लंबे समय तक टिका कर रखता है। इसे लगाने से आपकी स्किन खराब नहीं होती है। इसलिए प्राइमर हमेशा अच्छे क्वालिटी का यूज करना चाहिए।

आईलाइनर और मस्कारा

सुंदर आंखें आपकी खूबसूरती को बढ़ाती है। इसलिए मेकअप करते वक्त आंखों पर खास ध्यान देना चाहिए। आपको बता दें कि आईलाइनर लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं। वहीं मस्कारा आपकी आंखों को सुंदर दिखाने का काम करता है। अगर आप जल्दी ही दुल्हन बनने वाली हैं तो अपनी मेकअप किट में इन्हें जरूर शामिल करें।

Also Read: चावल के पानी को फेंकने के बजाय धोएं चेहरा, इसके फायदे जानकर रह जाएंगी हैरान

लिपस्टिक

लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा है। इसलिए आप अपनी मेकअप किट में कुछ शेड्स की लिपस्टिक जरूर रखें। इसके लिए आप रेड, पिंक या पीच कलर की लिपस्टिक रखें। कोशिश करें कि डार्क कलर की लिपस्टिक लें। क्योंकि नई नवेली दुल्हन पर डार्क कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती है।

Next Story