Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Body Polishing Tips : चमक उठेगा शरीर का एक-एक अंग

Body Polishing Tips : आपने अक्सर सेलेब्स को अपनी बॉडी पॉलिश करवाएं हुए जरुर देखा होगा। लेकिन क्या आप जानती हैं, कि आप घर में कुछ आसान तरीकों से भी अपनी बॉडी पॉलिश कर सकती हैं। अगर नहीं, तो आज हम आपको बता रहे हैं घर पर बॉडी पॉलिश करने का तरीका।

Body Polishing Tips : चमक उठेगा शरीर का एक-एक अंग
X
Body Polishing Tips In Hindi

Body Polishing Tips : आपने अक्सर चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल किया होगा। लेकिन आज हम आपके शरीर को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए लेकर आए हैं बॉडी पॉलिशिंग टिप्स (Body Polishing Tips)। आइए जानते हैं बॉडी पॉलिशिंग टिप्स (Body Polishing Tips) करने का सही तरीका...




आप अगर घर में बॉडी पॉलिशिंग कर रही हैं तो स्क्रब बनाने के लिए बादाम, अखरोट का चूरा, ओट मील या चोकर में संतरे या नीबू के छिलकों का चूर्ण, मोटा नमक या चीनी से स्क्रबर तैयार करें। सनफ्लावर ऑयल, ऑलिव ऑयल को स्क्रब मास्क में मिला सकती हैं। इसके अलावा तिल के बीजों को दरदरा पीसकर उसमें थोड़ा शहद मिलाकर भी स्क्रब तैयार कर सकती हैं। अपनी स्किन के अकॉर्डिंग इनका सेलेक्शन करें।




ऐसे करें बॉडी पॉलिशिंग : बॉडी पॉलिशिंग में सबसे पहले डेड सेल्स को हटाने के लिए स्क्रबिंग की जाती है। स्क्रबिंग के बाद स्टीमिंग और फिर पूरी त्वचा पर पैक लगाया जाता है। इसके बाद बॉडी शाइनर लगाकर त्वचा की मसाज की जाती है। ऑयली स्किन के लिए सी साल्ट का इस्तेमाल किया जाता है।

ड्राय स्किन के लिए ब्राउन शुगर और जोजोबा ऑयल को विटामिन-ई के कैप्सूल के साथ मिलाकर पॉलिशिंग की जाती है। नॉर्मल स्किन के लिए कॉफी, शुगर या चावल का चोकर फायदेमंद हैं। इनमें तिल को एसेंशियल ऑयल के साथ मिलाकर बॉडी मसाज की जाती है




बॉडी की क्लीनिंग, स्क्रबिंग और मसाज के जरिए त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं। पैक लगाने के 20 मिनट के बाद त्वचा को साफ करके उस पर एसपीएफ क्रीम लगाई जाती है। बॉडी पॉलिशिंग में आपको कम से कम 2 से 3 घंटे का समय लगता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story