logo
Breaking

शादी के लिए खूबसूरत बिंदी डिजाइन, चेहरे पर लग जाएंगे चार चाँद

Wedding Tips: शादी हो या डेली रूटीन महिलाओं का लुक बिना बिंदी के हमेशा अधूरा लगता है। ऐसे में अगर महिलाओं को किसी फंक्शन में जाना हो, तो ऐसे में वो अपने पर्स में खूबसूरत बिंदियों का एक कलेक्शन रखना पसंद करती हैं। कुछ महिलाएं जहां छोटे आकार की बिंदी लगाती हैं, तो कुछ बड़े आकार की बिंदी से अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाती हैं, तो कुछ अलग-अलग डिजाइन को ट्राई करना पसंद करती हैं। ऐसे में आज हम आपको शादी या फंक्शन के लिए खास बिंदी डिजाइन (Bindi Design)के बारे में बता रहे हैं।

शादी के लिए खूबसूरत बिंदी डिजाइन, चेहरे पर लग जाएंगे चार चाँद

Wedding Tips: शादी हो या डेली रूटीन महिलाओं का लुक बिना बिंदी के हमेशा अधूरा लगता है। ऐसे में अगर महिलाओं को किसी फंक्शन में जाना हो, तो ऐसे में वो अपने पर्स में खूबसूरत बिंदियों का एक कलेक्शन रखना पसंद करती हैं। कुछ महिलाएं जहां छोटे आकार की बिंदी लगाती हैं, तो कुछ बड़े आकार की बिंदी से अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाती हैं, तो कुछ अलग-अलग डिजाइन को ट्राई करना पसंद करती हैं। ऐसे में आज हम आपको शादी या फंक्शन के लिए खास बिंदी डिजाइन (Bindi Design) के बारे में बता रहे हैं।

शादी के लिए खूबसूरत बिंदी डिजाइन :

1.आज के दौर में महिलाएं ही नहीं लड़कियां भी बिंदी लगाना पसंद करने लगी हैँ। गोल बिंदी अधिकतर हर चेहरे पर सूट करती है। जिसकी वजह से लड़कियां अब फंक्शन में ट्रेडिशनल लुक के लिए एक छोटी सी बिंदी लगाकर अपने लुक को परफेक्ट बना लेती हैं। आप अपनी पसंद के मुताबिक छोटी या बड़ी बिंदी लगा सकती हैं।

2. अगर आप शादी में गोल बिंदी नहीं लगाना चाहती हैं, तो ऐसे में आप ज्योमेट्रिकल डिजाइनर बिंदी को यूज कर सकती हैं। इसके साथ ही आप बिंदी के अलग-अलग रंगों और शेड्स को मिक्स मैच करके लगा सकती हैं।

3.अगर आपको शादी में कोई स्टाइलिश बिंदी लगानी हैं, तो ऐसे में आप नग या स्पार्कल वाली बिंदी लगा सकती हैं या फिर स्नैक डिजाइन, लंबी बिंदी, लीफ यानी पत्ती के आकार की बिंदी भी आकर्षक लगेगी।

4. अगर आपका चेहरा गोल और मोटा है, तो ऐसे में अपने फेस को परफेक्ट लुक देने के लिए बड़ी गोल बिंदी को माथे के बीच में लगाएं।

5.अगर आपको छोटी बिंदी लगाना पसंद है, तो ऐसे में आप छोटी कांटेनुमा बिंदी डिजाइन, स्नैक बिंदी डिजाइन, रंगोली डिजाइन या फूल के डिजाइन बिंदी लगा सकती हैं। इसके अलावा आप महाराष्ट्रन स्टाइल की अर्ध चन्द्रमा वाली बिंदी भी ट्राई कर सकती हैं।

Share it
Top