Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें फेस के लिए कौन सा सीरम शीट मास्क है बेस्ट, ऐसे करें चूज

आजकल सीरम शीट मास्क का क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। यह स्किन को हाइड्रेट कर फेस पर ग्लो लाने का काम करता है। लेकिन अक्सर लड़कियां इस बात को लेकर काफी कंफ्यूज रहती हैं कि स्किन के लिए कौन सा सीरम शीट मास्क बेहतर है। ऐसे में आज हम आपकी मदद के लिए बताने जा रहे हैं कि कौन सी सीरम मास्क शीट बेहतर है।

जानें फेस के लिए कौन सा फेस सीरम शीट मास्क है बेस्ट, ऐसे करें चूज
X

 जानें फेस के लिए कौन सा फेस सीरम शीट मास्क है बेस्ट, ऐसे करें चूज (फाइल फोटो)

बेस्ट स्किन पाने के लिए महिलाएं कापी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। वहीं आजकल सीरम शीट मास्क का क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। यह स्किन को हाइड्रेट कर फेस पर ग्लो लाने का काम करता है। लेकिन अक्सर लड़कियां इस बात को लेकर काफी कंफ्यूज रहती हैं कि स्किन के लिए कौन सा सीरम शीट मास्क बेहतर है। ऐसे में आज हम आपकी मदद के लिए बताने जा रहे हैं कि कौन सी सीरम मास्क शीट बेहतर है। तो आइए जानते हैं इन शीट मास्क के बारे में।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शीट मास्क का यूज केवल एक बार ही किया जाता है। आप अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए ही शीट मास्ट खरीदें। मार्केट में ऑयली, ड्राई स्किन के लिए अलग अलग शीट मास्क उपलब्ध हैं।

सेंसटिव स्किन

सेंसटिव स्किन वाले खीरा, पपीता शीट मास्क का इस्तेमाल करें क्योंकि यह स्किन पर मुंहासे, रैशेज, खुजली की समस्या से निजात दिलवाने में मदद करता है। यह स्किन को सही पोषण देकर स्किन से जुड़ी समस्याओं से निजात दिलवाता है।

ऑयली स्किन

ऑयली स्किन वाले लोगों को पिंपल्स और डलनेस की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में आप टी-ट्री ऑयल, क्ले, विटामिन सी, नींबू वाले शीट मास्क का इस्तेमाल करें। यह स्किन से एक्सट्रा ऑयल को बाहर निकालने में मदद करती है। इसके साथ ही यह स्किन के पोर्स को साफ करने में भी मदद करता है।

ड्राई स्किन

ड्राई स्किन वालों के लिए हाइड्रेटिंग शीट मास्क बेहतर है। यह स्किन को मॉइश्चराइज कर त्वचा को सॉफ्ट बनाता है। इसके लिए आप एवोकाडो शीट मास्क का यूज करें।

और पढ़ें
Next Story