Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहनाज हुसैन ने बताया गर्मियों के लिए कौन सा Perfume है बेस्ट

गर्मियों में धूल मिट्टी, गंदगी, पसीना आपकी बॉडी को बदबूदार बना देता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप परफ्यूम लगाएं। इसके लिए आप फूलों की खुश्बू वाले परफ्यूम का चयन करें। यह मौसम के हिसाब से अच्छे साबित होंगे।

शहनाज हुसैन ने बताया गर्मियों के लिए कौन सा Perfume है बेस्ट
X

शहनाज हुसैन ने बताया गर्मियों के लिए कौन सा Perfume है बेस्ट (फाइल फोटो)

गर्मी के मौसम में पसीना आना बहुत ही कॉमन बात है। इससे बचने के लिए लोग परफ्यूम का सहारा लेते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप मौसम के हिसाब से सही परफ्यूम को चुनें। ऐसे में आपको कई बार शर्मिंदगी भी महसूस होती है। इसके लिए शहनाज हुसैन सलाह देते हुए बताती हैं कि आपको गर्मी में कौन सा परफ्यूम लगाना चाहिए।

गर्मियों में धूल मिट्टी, गंदगी, पसीना आपकी बॉडी को बदबूदार बना देता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप परफ्यूम लगाएं। इसके लिए आप फूलों की खुश्बू वाले परफ्यूम का चयन करें। यह मौसम के हिसाब से अच्छे साबित होंगे। ज्यादातर डिओडरेंट पसीने को रोकने में मदद करते हैं। गर्मियों के मौसम में हल्की खुशबू का डीओडरन्ट ज्यादा असरदार माना जाता है। आपको बता दें कि तेज खुशबू वाले डीओडरन्ट के इस्तेमाल से स्किन में जलन होने का डर रहता है।

Also Read: गर्मियों के लिए बेस्ट है मुल्तानी मिट्टी, जानें इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका

परफ्यून खरीदते वक्त ध्यान में रखें कि शारीरिक केमिस्ट्री सबसे ज्यादा जरूरी है। इसलिए परफ्यूम को स्किन पर टेस्ट करने के बाद ही यूज करें। गर्म वातावरण में हल्के और ताजा खुशबू वाले परफ्यूम ही खरीदें। तेज खुशबू वाले परफ्यूम आपको असहज कर सकते हैं और कई बार सिरदर्द का कारण भी बन सकते हैं। इसके लिए गर्मियों में आप गुलाब, चन्दन, लैवंडरऔर लेमन खुशबू वाले परफ्यूम ही यूज करें।

Next Story