Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल, हेयर कट टिप्स और सावधानियां

शादी के सीजन की शुरुआत होते ही लड़कियां अक्सर अपने कपड़ों की शॉ़पिंग में लग जाती हैं, लेकिन इसके अलावा एक और चीज उन्हें बेहद परेशान करती है और वो होता है हेयरस्टाइल। आप भी अपने बालों को एक नया लुक देना चाहते हैं, तो ऐसे में नया हेयर कट या हेयर स्टाइल करवाना एक बेस्ट ऑप्शन होता है। ऐसे में आज हम आपको नए और पार्टी सीजन में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले हेयर स्टाइल, हेयर कट के अलावा उससे हेयर केयर यानि हेयर स्टाइल और हेयर कट के बाद की सावधानियां बता रहे हैं।

शादी के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल, हेयर कट टिप्स और सावधानियां
X
शादी के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल, हेयर कट एंड हेयर केयर टिप्स

अगर आप अपने रोजाना के हेयरकट से बोर हो गए हैं, तो ऐसे में वेडिंग सीजन में बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करके उन्हें एक नया लुक दे सकते हैं। हम आपकी मदद करते हुए कुछ खूबसूरत हेयरस्टाइल और हेयरकट लेकर आएं हैं। जिन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक चुन सकते हैं। आइए जानते हैं शादी के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल, हेयर कट टिप्स ...

शादी के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल टिप्स :


1. Fish Tail Side Braid Hairstyles:

अगर आप रोजाना अपने बालों को खोलना पसंद करती हैं, तो ऐसे में वेडिंग लुक में बालों को बांधने वाला हेयरस्टाइल आपके लुक को पूरी तरह से बदल देगा। ऐसे में फिशटेल साइड ब्रैड अच्छा ऑप्शन है। इसे आप मिनटों में बना आसानी से बना सकती हैं। इसमें बालों को ढीला रखते हुए गूंथा जाता है। आखिर में इसे आकर्षक बनाने के लिए आप फेन्सी हेयर पिन्स और गजरे का उपयोग करें। ये एक इंडियन हेयर स्टाइल लिस्ट में शामिल होता है। इसे आप त्योहार, शादी और रेगुलर तौर पर भी बना सकते हैं। फिशटेल साइड ब्रेड हेयर स्टाइल आमतौर पर टीनएज, यंग और मिडिल एज की गोल, लंबे और ओवल फेस शेप की महिलाओं पर जंचता है।

2. Ironed Curls:

अगर आपके बाल मिडिल साइज के हैं, तो ऐसे में आयरन्ड कर्ल्स हेयरस्टाइल परफेक्ट रहेगा। ये हेयर स्टाइल इंडियल ड्रेसेस पर बेहद सूट करता है। इसमें बालों पर लंबे कर्ल बनाने के लिए कर्लिंग आयरन का उपयोग किया जाता है। जिससे बालों का वॉल्यूम बढ़ जाता है। इसमें आप अपनी पसंद के मुताबिक सेंटर या साइड पार्टिंग भी कर सकते हैं। आमतौर पर माधुरी दीक्षित इस हेयरस्टाइल को करवाना पसंद करती हैं। आयरन्ड कर्ल्स हेयरस्टाइल गोल, लंबे और ओवल सभी तरह के फेस और उम्र के महिलाओं पर सूट करता है।


3. Full-Length Curls Hairstyle:

अगर आपके बाल लंबे हैं और उन्हें एक नया लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में उनमें रोलर्स को यूज करके कर्ल्स बनाएं। इससे बालों को जहां नया लुक मिलता है साथ ही पतले बाल होने पर वॉल्यूम बढ़ाने में भी मदद मिलती है। ये हेयरस्टाइल आमतौर पर गोल और ओवल फेस शेप की टीनएज और यंग गर्ल्स पर सूट करता है। आप इस हेयरस्टाइल को हर मौसम में कैरी कर सकते हैं।

4. Layered Look:

अगर आपको बालों को खुला रखना पसंद है, तो ऐसे में लेयर्ड लुक बेस्ट रहेगा। इसमें आपके बालों को लेयर्स में काटा जाता है। इस हेयरस्टाइल को आप पार्टी, शादी के अलावा रेगुलर दिनों में भी कूल लुक देगा। ये आमतौर पर टीनएजर्स और यंग लड़कियों पर सूट करता है। इसे आप हर मौसम में बिना किसी परेशानी के कैरी कर सकती हैं।


5.Half Up Half Down Curls:

अगर आपके बाल मध्यम आकार के हैं और आप उससे बंउसी बनाने के साथ एक नया और ट्रेंडी लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में हाफ अप एंड हाफ डाउन हेयरस्टाइल बनाएं।इसमें आपके सामने के बालों को एक पफ बनाकर पिन्स की मदद से सेट किया जाता है। जबकि बाकी के बालों में कर्ल बनाकर साइड में पिनअप किया जाता है। इस हेयरस्टाइल को आमतौर पर शादी और त्योहारों पर बनाया जाता है। ये सभी तरह की फेस शेप की यंग और मिडिल एज की महिलाओं पर सूट करता है।


हेयर स्टाइल और हेयर कट के बाद की सावधानियां

रात को सोते समय बालों के हेयरस्टाइल को खोलकर सोएं।

बालों में जेल या अन्य हेयर प्रोडक्ट्स के असर से बचाने के लिए गर्म तेल से मालिश करें।

हेयर स्टाइलिंग करने के बाद बालों को पहले जैसा सॉफ्ट बनाने के लिए एलोवेरा मास्क जरुर लगाएं और फिर शैंपू करें।

अगर आपने स्ट्रेटनिंग या स्मूदनिंग करवाई है, तो डायरेक्ट धूप में जाने से बचें।

हेयर स्टाइलिंग के बाद बालों के रुखेपन को दूर करने के लिए पानी और पौषक तत्वों की मात्रा बढ़ा दें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story