Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लंबे बाल करने के लिए लगाएं ये तेल, बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए है बहुत फायदेमंद

लहसुन में एंटी ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। इसके साथ ही आयरन, सल्फ्यूरिक एसिड, प्रोटीन और विटामिन ए, बी, सी, ई समेत कई दूसरे पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं जो आपको कई बीमारियों से बचाते हैं। वहीं इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है।

जीवन से है प्यार तो दिन में एक बार जरूर खाएं गुनगुने पानी के साथ लहसुन की 2 कलियां, कई परेशानियों से मिलेगी राहत
X

 जीवन से है प्यार तो दिन में एक बार जरूर खाएं गुनगुने पानी के साथ लहसुन की 2 कलियां, कई परेशानियों से मिलेगी राहत(फाइल फोटो)

भारतीय किचन में कई ऐसी सब्जियां होती हैं,जो शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होती हैं। यह शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचाते हैं। इन्ही में से एक लहसुन होता है। जिसमें कई औषधि के गुण पाए जाते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि यह बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है।

आपको बता दें कि लहसुन में एंटी ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। इसके साथ ही आयरन, सल्फ्यूरिक एसिड, प्रोटीन और विटामिन ए, बी, सी, ई समेत कई दूसरे पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं जो आपको कई बीमारियों से बचाते हैं। वहीं इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है।

Also Read: Night Care Routine: हर लड़की को सोने से पहले जरूर करने चाहिए ये काम, हमेशा दिखेंगी खूबसूरत

लहसुन का तेल बालों की ग्रोथ के लिए काफी मददगार होता है। इसके लिए आपको लहसुन का तेल लगाना होगा। लहसुन का तेल बनाने के लिए आप लहसुन की 10 कलियां छील लें। इसके साथ आप एक प्याज भी छीलें। फिर दोनों को एक साथ ब्लैंड करें। इसके बाद कहाड़ी में तैयार पेस्ट को डालें। इस पेस्ट को आप तब तक भूने जब तक ये ब्राउन न हो जाएं। इसके बाद आप इसे छान लें और इसे ठंडा होने के लिे रख दें। इस तेल को हफ्ते में 3 बार लगाएं।

Next Story