Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाइट मेकअप से पाएं फेस्टिवल में गॉर्जियस लुक

फेस्टिवल में जरूरी नहीं है कि आप हैवी मेकअप ही करें। लाइट मेकअप भी आपको खूबसूरत दिखाता है। पिछले कुछ समय से लाइट मेकअप काफी चलन में है। जानिए, लाइट मेकअप कैसे करें।

लाइट मेकअप से पाएं फेस्टिवल में गॉर्जियस लुक
X
लाइट मेकअप से पाएं फेस्टिवल में गॉर्जियस लुक (फाइल फोटो)

किसी भी त्योहार में महिलाएं, लड़कियां साज-श्रंगार जरूर करती हैं, ऐसा करने से उनका मन और भी उत्साह-उमंग से भर जाता है। रक्षाबंधन पर भी यही बात लागू होती है। इस खास दिन के लिए महिलाएं अच्छी ड्रेसेस अपने लिए चुनती हैं, साथ ही मेकअप को भी इंपॉर्टेंस देती हैं। रक्षाबंधन के दिन आपका रूप भी दमकता हुआ नजर आए, इसके लिए लाइट मेकअप टिप्स को प्रॉपर तरीके से फॉलो कीजिए।

जरूर करें क्लीनिंग

ग्लोइंग मेकअप के लिए जरूरी है कि सबसे पहले चेहरे को अच्छे से क्लीन करें। इन दिनों उमस का मौसम है, इसलिए फेस क्लीनिंग के बाद एक पतले कपड़े में बर्फ लपेटकर उसे अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में घुमाएं। इससे आपका मेकअप लॉन्ग लॉस्टिंग बना रहता है।

प्राइमर-फाउंडेशन का यूज

फेस क्लीनिंग के बाद आप प्राइमर अप्लाई करें। प्राइमर का इस्तेमाल करने के बाद चेहरे पर अपनी स्किन टाइप के हिसाब से फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

आई मेकअप पर फोकस

अपनी आंखों पर लाइट कलर के आईशैडो जैसे लाइट पिंक, अर्थी ब्राउन कलर्स का इस्तेमाल करें। इसके बाद आप आईलाइनर लगाएं। लाइनर को आप अलग अंदाज जैसे विंग्ड स्टाइल या फ्लोटिंग स्टाइल में लगा सकती हैं। इससे आपका मेकअप काफी अच्छा दिखता है। इसके बाद आप मस्कारा लगाएं। इन दिनों कलर्ड मस्कारा काफी पसंद किया जा रहा है, आप उसे भी ट्राई कर सकती हैं।

Also Read: रक्षाबंधन पर शहनाज हुसैन ने बताया राज, बहनें ऐसे लाएं चेहरे पर चमक

ब्लशर भी लगाएं

मेकअप करते समय आप ब्लश अप्लाई करना बिल्कुल भी ना भूलें। लाइट शेड का ब्लश आपके चेहरे पर एक फ्रेशनेस लेकर आता है। मेकअप कंप्लीट करने के बाद चेहरे पर सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। आखिर में लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं। लिप मेकअप पर आपको फोकस करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कोरोना के कारण आपको मास्क पहनना होगा।


Next Story
Top