Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Beauty Tips: अगर चाहती हैं ग्लोइंग स्किन तो लगाएं ये फेसपैक, नहीं जाना पड़ेगा ब्यूटी पार्लर

Beauty Tips: आज हम आपके लिए कुछ फेसपैक बताने जा रहे हैं। जिसे आप घर पर बनाकर फेस पर लगाकर ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। तो आइये जानते फेस पैक के बारे में।

जब गर्दन का रंग हो जाए डार्क तो करें ये उपाय
X
सौन्दर्य बढाने के तरीके (फाइल फोटो)

Beauty Tips: आजकल की भागदौड़ जिंदगी में खुद का ध्यान रखना मुश्किल हो गया है। जिसका खास असर आपकी स्किन पर पड़ता है। हर लड़की सुन्दर दिखना चाहती है। जिसके लिए वो पार्लर और ब्यूटी प्रोडक्टस पर काफी पैसे खर्च देती हैं और कोई खास फायदा भी नहीं होता है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ घर के बने फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं। इन फेसपैक को आप घर पर आसानी से बना सकती हैं। ये फेसपैक आपके चेहरे पर जैसे मानो जादू करेगा। आइए जानते हैं फेसपैक के बारे में।

पपीता, शहद और नींबू से बनाएं फेसपैक

पपीता में पपेन नाम का एंजाइम होता है। जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। यह आपके स्किन को मुलायम बनाता है। वहीं नींबू त्वचा को चमकाने का काम करता है।

हल्दी,चंदन और बेसन से बनाएं फेसपैक

हल्दी एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। चंदन त्वचा में कसाव लाने का काम करता है। वहीं बेसन डेड स्किन को हटाकर त्वचा को प्रोटीन उपलब्ध करवाता है।

काजू खाने से होते हैं कई अद्भुत फायदे, याददाश्त बढ़ाने में भी है कारगर

केला और शहद बनाएं फेस पैक

केला और शहद से बने फेस पैक का इस्तेमाल करने से चेहरे की झुर्रियां, महीन रेखाएं दूर होती हैं और त्वचा जवां दिखती है।

संतरे के छिलकों से बनाएं फेस पैक

अगर आपके स्किन ऑयली है और उसकी वजह से अक्सर चेहरे पर कील-मुंहासे यानि पिंपल्स और दाग-धब्बे बन जाते हैं। तो ऐसे में संतरे के छिलकों से बना फेस पैक बेहद फायदेमंद रहेगा। इस पैक को बनाने के लिए संतरे के छिलकों को पीसकर इसमें थोड़ा दूध मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। सूख जाने पर इसे ठंडे पानी से धो लें।

स्ट्रॉबेरी और दही से बनाएं फेस पैक

ग्लोइंग स्किन के लिए आप स्ट्रॉबेरी और दही से बना फेस पैक लगा सकती हैं। यह फेसपैक आपके चेहरे की डलनैस को खत्म करता है और स्किन को रिफ्रेश करता है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story