Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Beauty Tips: ऑयली स्किन है तो बनाएं घर पर ये टोनर, स्किन करेगी ग्लो

Beauty Tips: हम आपकी मदद के लिए कुछ स्किन टोनर बताने जा रहे हैं। जिसे आप घर पर आसानी से बना सकती हैं। इस टोनर से आप अपनी स्किन को काफी बेहतर बना हैं और यह टोनर मार्केट में मिलने वाले टोनर से काफी बेहतर होता है। तो चलिए आपको बताते हैं घर पर टोनर बनाने का तरीका।

Beauty Tips: ऑयली स्किन है तो बनाएं घर पर ये टोनर, स्किन करेगी ग्लो
X

Beauty Tips: ऑयली स्किन वाले वाले चेहरे पर दाग,धब्बों और पिंपल्स की समस्या जाता रहती है। जिसको लेकर लड़कियां काफी परेशान भी रहती है। वहीं आज हम आपकी मदद के लिए कुछ स्किन टोनर बताने जा रहे हैं। जिसे आप घर पर आसानी से बना सकती हैं। इस टोनर से आप अपनी स्किन को काफी बेहतर बना हैं और यह टोनर मार्केट में मिलने वाले टोनर से काफी बेहतर होता है। तो चलिए आपको बताते हैं घर पर टोनर बनाने का तरीका।

एप्पल टोनर

इसे बनाने के लिए 1 बड़े चम्मच गुलाब जल में 2-3 ड्रॉप एसेंशियल ऑयल, 2 टेबलस्पून एप्पल साइडर विनेगर, 1 टेबलस्पून पानी डालकर अच्छे से मिक्स करें। फिर इसे आप एक स्प्रे बोटल में रख लें। इसे आप डेली इस्तेमाल कर सकती हैं।

पुदीने टोनर

इसके लिए 6 कप पानी में पुदिने 10-15 पत्तियां डालकर उबालें। पानी के उबलने के बाद इसे ठंडा कर छननी की मदद से छान लें। तैयार टोनर को रूई की मदद से यूज करें।

नींबू टोनर

1 टेबलस्पून नींबू का रस और 2 बड़े चम्मच गर्म पानी को अच्छे से मिलाएं। अब इसमें पिपरमेंट टी- बैग को डालें। जब टी- बैग पूरी तरह से अपना रंग छोड़ दें इसे बाहर निकाल लें। आपका होममेड टोनर बन कर तैयार है।

ऐलोवेरा जेल

इसे बनाने के लिए एक कटोरी 1 टेबलस्पून ऐलोवेरा जेल को 2 टेबलस्पून पानी डालकर मिक्स करें। तैयार टोनर को सुबह-शाम चेहरे पर कॉटन बॉल की मदद से लगाएं। यह चेहरे पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ कर ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन दिलाने में फायदेमंद होता है।

गुलाब जल और कपूर

2 टेबलस्पून गुलाब जल में 1/2 कपूर को पीसक अच्छे से मिलाएं। इसे आप रोजाना इस्तेमाल करें ये आपके चेहरे में काफी निखार लाएगा।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story