Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गंजापन छिपाने के लिए 5 बेस्ट हेयर स्टाइल

लड़की हो या लड़के हर किसी की पर्सनेलिटी को परफेक्ट बनाने में बाल की अहम भूमिका होती है, लेकिन आज के दौर में प्रदूषण, तनाव और पौषक तत्वों कमी की वजह से लोगों में बाल गिरने की समस्या बढ़ गई है। ऐसे में अगर आप भी लगातार बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको लड़कों को कम बाल यानि गंजेपन को छुपाने वाले हेयर स्टाइल बता रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप एक स्टाइलिश लुक भी पा सकेगें।

लड़कों में गंजापन छिपाने के लिए ये 5 हेयर स्टाइल बेस्ट
X
गंजापन छिपाने के लिए ये 5 हेयर स्टाइल टिप्स

आमतौर पर लड़के, लड़कियों की तुलना में अपने लुक्स को लेकर ज्यादा चिंता नहीं करते हैं, लेकिन अगर आपके बाल बहुत तेजी से कम हो रहे हैं, तो ऐसे में उन्हें बढ़ाने के उपाय के साथ मैनेज करने के टिप्स आजमाने चाहिए, इसलिए आज हम लड़कों के गंजेपन को छिपाने वाले हेयरस्टाइल बता रहे हैं।

लड़कों के गंजेपन को छुपाने के लिए हेयर स्टाइल / Baldness Hide 5 Best Hair Styles


1. स्टाइलिश साइड स्वेप्ट (Stylish Side Swept)

स्टाइलिश साइड स्वेप्ट हेयरस्टाइल आपके पतले बालों में बेहद खूबसूरत लगता है। ये एक मेसी हेयरस्टाइल होता है। इससे आपके सिर पर बालों का वॉल्यूम नजर आता है और बालों की लंबाई और चौड़ाई को बैलेंस करने में मदद मिलती है।


2. पोंपाडोर विद अंडरकट (Pompadour With Undercut)

लड़कों पर पोंपाडोर विद अंडरकट बेहद खूबसूरत लगता है। ये ट्रेंडी होने के साथ आपके पतले और झड़ रहे बालों को जैल की मदद से पीछे और साइड के बालों पर फेड हेयर स्टाइल बनवाना एक अच्छा ऑप्शन है। निक जोन्स आमतौर पर इस हेयरस्टाइल को बनाना पसंद करते हैं।


3. शॉर्ट एंड टैक्सचर्ड हेयर (Short And Textured Hair)

लड़कों में ये हेयरस्टाइल बेहद पॉपुलर है, इसे क्लासिक हेयरस्टाइल भी कहा जाता है। ये आपके पीछे के झड़ते बालों को छिपाने में मदद करता है। इस हेयरस्टाइल को बनवाने से पहले आपको अपने बाल छोटे करवाने होते हैं। इसके लिए आप ट्रिमिंग का सहारा ले सकते हैं। ऐसे में अगर आप हेयर प्रोडक्ट्स यानि जैल आदि का उपयोग करते हैं, तो आप क्लासिक के साथ रॉकिंग लुक दे सकती हैं।


4. मिलिट्री स्टाइल बज़ कट (Military Style Buzz Cut)

मिलिट्री स्टाइल बज़ कट युवाओं में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसमें बालों को बहुत ज्यादा छोटा कर दिया जाता है। जो आपके पतले बालों और गंजेपन को छुपाने में मददगार साबित होता है। आप इस हेयरस्टाइल से अपने चेहरे और सिर के बीच अच्छा बैलेंस बनाने में मदद मिलती है।


5. स्पाइकी साइड स्वेप्ट (Spiky Side Swept)

स्पाइकी साइड स्वेप्ट एक मैसी हेयर स्टाइल होता है जो आपको दोस्तों और भीड़ में सबसे अलग बनाने में मदद करता है। अगर आपके बाल हल्के और पतले हैं, तो स्पाइकी साइड स्वेप्ट सबसे बेस्ट ऑप्शन रहेगा। इसको बनाने के लिए आप जैल का इस्तेमाल करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story