Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Aloe Vera: एलोवेरा को रात में इस तरह लगाने से फेस पर आएगा ग्लो

स्किन की ब्यूटी को मेंटेन रखने के लिए एलोवेरा बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इसमें कई औषधि के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। यह आपकी स्किन से जुड़ी कई परेशानियों से छुटकारा दिलवाता है। इसी बीच आज हम आपको एलोवेरा से मिलने वाले फायदो के बारे में।

Aloe Vera: एलोवेरा को रात पर इस तरह लगाने से फेस पर आएगा ग्लो
X
एलोवेरा जेल का इस तरह करें इस्तेमाल (फाइल फोटो)

Aloe Vera: कौन भला सुंदर नहीं दिखना चाहता है। वहीं कई बार आपके चेहरे पर निकले पिपंल्स और धाग धब्बे आपकी खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करते हैं। आज कल लोगों का गलत खान पान और बिगड़ता लाइफस्टाइल मानों चेहरे की कशिश को ही खत्म करता जा रहा है। ऐसे में महिलाएं इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तरह तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। जिससे चेहर को फायदा मिलने के बजाए नुकसान पहुंचने लगता है। वहीं जिनकी सेंसिटिव स्किन होती है उनको बाहर के ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने के बजाए घरेलू उपाय अपनाने चाहिए। अगर आप ग्लोइंग स्किन भी चाहती हैं और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च न करना पड़े तो आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्किन की ब्यूटी को मेंटेन रखने के लिए एलोवेरा बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इसमें कई औषधि के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। यह आपकी स्किन से जुड़ी कई परेशानियों से छुटकारा दिलवाता है। इसी बीच आज हम आपको एलोवेरा से मिलने वाले फायदो के बारे में। इसके साथ ही हम आपको इसके इस्तेमाल करने का तरीका बताने जा रहे हैं। एलोवेरा में विटामिन, सैलिसिलिक एसिड, लिग्निन और सैपोनिन,विटामिन और मिनरल्स, शुगर्स आदि जैसे जरूरी तत्व पाए जाते हैं।

इस तरह करें इस्तेमाल

खीरा

- फ्रेश एलोवेरा जेल और खीरे को एक साथ ब्लैंड करें। इसमें हेजेल और जिलेटिन मिक्स करें।

- इसके बाद इसे मिक्स करते हुए हल्की आंच पर गर्म करेंय़ इसे आप गाढ़ा होने तक गर्म करें।

- इसे आप ठंडा करें और इसमें जेल मिलाएं।

इसे आप एक बोतल में स्टोर कर लें और डेली यूज करें।

विटामिन ई

Also Read: यामी गौतम ने बताया घर पर काजल बनाने का तरीका, आंखों के लिए है बहुत ही फायदेमंद

- इसके लिए आप विटामिन ई के साथ एलोवेरा जेल मिक्स करें।

- अब इसमें साइट्रिक एसिड एसेंशियल ऑयल भी इसमें मिक्स करें।

इसे आप डेली यूज करें।

Next Story