Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुजली भी हो सकती है खतरनाक, जानिए जब खुजलाने पर गलकर गिरने लगे अंग

बीमारी स्टीवेन जॉनसन सिन्ड्रोम के कारण अंग गलकर गिरने लगते हैं।

खुजली भी हो सकती है खतरनाक, जानिए जब खुजलाने पर गलकर गिरने लगे अंग
X

नॉरविच. इससे पहले हमने आपको कई तरह की बीमारियों के बारे में खबर दी है। जिनमें से कुछ में चेहरा खराब हो जाता है, कुछ में हाथ-पैर और किसी में शरीर का कोई अंग। पर यह बीमारी दर्दनाक है। ट्रेनी हेयरड्रेसर के तौर पर काम करने वाली होव्स नॉरविच की रहने वाली हैं। यह बीमारी उन्हें सितंबर 2013 में शुरु हुई, जब उनके शरीर में खुजली शुरु हो गई। जिसके बाद वो कई दिन तक अस्पताल में भी रहीं।

लगा मर जाऊंगी: वो बताती हैं कि उन्हें लगा कि वो मर ही जाएंगी। वो बताती है कि एलर्जी की वजह से उनका चेहरा बुरी तरह से सूज गया था और उनसे देखा भी नहीं जा रहा था। सूजन की वजह से उनकी आंखें बंद हो गई थीं।पूरे शरीर में जबरदस्त खुजली और जलन थी, उसके बाद त्वचा में पीले रंग का मवाद भरना शुरू हो गया।
और बिगड़े हालात: दरअसल, उन्होंने यह दवाइयां एक लोकल दुकान से ले ली थीं। उन्हें अच्छा महसूस नहीं हो रहा था, इसलिए उन्होंने यह दवाइयां ले ली थीं। लेकिन अगले दिन उनकी तबियत और खराब हो गई।
वो अपने ब्वॉयफ्रेंड जेक राउंड के साथ उसकी मां के यहां गई, जहां पहुंचकर उनके हालात और बिगड़ गए। घर लौटकर आने पर उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। उनकी मां उन्हें लेकर नोरफोक यूनिवर्सिटी अस्पताल पहुंचीं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

नीचे की स्लाइड्स में जानिए, आगे क्‍या हुआ-

नोट- तस्वीरें आपको विचलित कर सकती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story