Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगर अपने चेहरे पर रखना चाहती हैं हमेशा ग्लो, तो ये है आसान टिप्स

खूबसूरत दिखना हर किसी को अच्छा लगा है इसलिए हर कोई अपने फेस को खूबसूरत करने के कई तरीकें अपनाते हैं। आज हम आपको चेहरे का ग्लो बढ़ाने के टिप्स बताने जा रहे हैं।

अगर अपने चेहरे पर रखना चाहती हैं हमेशा ग्लो, तो ये है आसान टिप्स

खूबसूरत दिखना हर किसी को अच्छा लगा है इसलिए हर कोई अपने फेस को खूबसूरत करने के तरीकें अपनाते है तो आप अपने आप को खूबसूरत दिखाने के लिए, आज हम आपको चेहरे का ग्लो बढ़ाने के टिप्स बता रहा हैं।

हम देखते हैं कि बहुत सारे लोगों के चेहरे पर ग्लो नहीं होता है, जिन लोगों के चेहरे पर ग्लो नहीं होता है उन लोगों की पर्सनालिटी पूरी तरह बिगड़ जाती है। बहुत सारे लोग चेहरे का ग्लो बढ़ाने के टिप्स इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उन्हें किसी प्रकार का फर्क महसूस नहीं होता है।

चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए लड़कियां और महिलाएं बहुत कोशिश करती है, जिन लोगों का रंग सांवला होता है उन लोगों के लिए चेहरे का ग्लो बढ़ाना जरूरी होता है।

इसे भी पढ़ें:- बारिश के मौसम में अपनाएं ये जादूई टिप्स, स्किन रहे कूल-कूल

चेहरे का ग्लो ज्यादा रहने से चेहरा खूबसूरत दिखता है, बहुत सारी महिलाएं चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए विभिन्न केमिकल्स से भरे क्रीम का चेहरे पर इस्तेमाल करती है। चेहरे पर अधिक मात्रा में कैमिकल्स का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की स्किन पूरी तरह से खराब हो सकती है।

चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए अपनाए ये टिप्स: -

जिन लड़कियों को चेहरे पर खूबसूरती लाने के लिए घरेलू तरीके इस्तेमाल अपनाने होते हैं। वह लड़कियां रोजाना या हफ्ते में से तीन बार चेहरे पर मलाई और हल्दी का इस्तेमाल कर सकती है।

चेहरे पर 20-30 मिनट तक मलाई, हल्दी, चंदन पाउडर बनाकर चेहरे पर लगाकर रखें | यह फेसपैक हमेशा चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो लाएगा और चेहरे की स्किन सॉफ्ट हो जाएगी।

फेस ग्लो करने के लिए बहुत सारी महिलाएं ब्लीच का इस्तेमाल करती है। चेहरे पर ब्लीच का इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा खराब होने की संभावना ज्यादा होती है।

इसे भी पढ़ें:- इन दिनों ट्रेंड में हैं स्ट्रिप प्रिंटेड साड़ियां, जानें इसके लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में सब कुछ

चेहरे को प्राकृतिक ब्लीच करने के लिए आप चेहरे पर आलू लगा सकते हो। चेहरे पर उबले हुए आलू लगाने से चेहरे की त्वचा साफ होगी और चेहरे के मुहासे धीरे-धीरे कम हो जाएगे।

जिन महिलाओं के चेहरे की त्वचा काली होती है उन महिलाओं को अपने चेहरे पर पपीता, टमाटर और तरबूज लगाना चाहिए। यह तीनों चीजें चेहरे पर ग्लो लाने के लिए महत्वपूर्ण होती है, देखा जाए तो काली त्वचा चेहरे की डेड स्किन के कारण होती है। चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए आप हफ्ते में 2-3 बार भाप का प्रयोग भी कर सकते है भाप भी चेहरे पर ग्लो को बढ़ाने महत्वपूर्ण कारक साबित होती है।

Share it
Top