Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब आँखों को बनाना हो खूबसूरत तब अपनाएं ये खूबसूरत आईज़ मेकअप के TIPS

आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने में आई मेकअप का अहम रोल है।

जब आँखों को बनाना हो खूबसूरत तब अपनाएं ये खूबसूरत आईज़ मेकअप के TIPS
X
आइज मेकअप
चेहरे की खूबसूरती में सबसे बड़ा योगदान होता है आंखों का। आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने में आई मेकअप का अहम रोल है। हर महिला चाहती है कि उसकी आंखें हमेशा आकर्षक और मनमोहक लगें। लेकिन हम अकसर कुछ गलतियां करते हैं, जिसके कारण उनकी खूबसूरती पूरी तरह उभरकर सामने नहीं आती। आंखों का मेकअप करने से पहले यह बेहद जरूरी है कि आप अपनी आंखों के कलर को पहचान लें और फिर उसी के हिसाब से ही मेकअप करें।
ब्लू आइज
आप अपने आईशैडो का कलर चूज करते समय आॅकेजन और टाइम का खास ध्यान रखें। यदि आप आॅफिस के लिए तैयार हो रही हैं तो ब्राउन, रोज, टेराकोटा और नैचुरल शेड्स चूज करें। वहीं पर्पल आईशैडो आपकी आंखों के कलर को कॉम्पलिमेंट करेगी। दिन के समय में लैवेंडर तो शाम के लिए डीप प्लम का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप किसी स्पेशल नाइट पार्टी की तैयारी कर रही हैं तो बेहतर होगा कि आप मैटेलिक कलर्स जैसे सिल्वर या गोल्ड, ग्रीनिश ब्लू या आईसी पिंक कलर्स के आईशैडो लगाएं। साथ ही पार्टी के लिए तैयार होते समय आप ब्लू मस्कारा तथा चारकोल आईलाइनर लगाकर अपनी आंखों को स्मोकी बना सकती हैं।
ब्राउन आइज
कई महिलाओं की आंखें भूरी होती हैं। ऐसी महिलाओं को खासतौर पर आई मेकअप पर ध्यान देने की जरूरत है। जहां तक बात आईशैडो के कलर की है तो आप ब्लैक, ब्राउन, ब्रॉन्ज व ग्रे कलर का चयन करें। इसके अतिरिक्त कोबाल्ट ब्लू, एमरेल्ड ग्रीन और पर्पल भी आपकी आंखों की शोभा बढ़ाएगा। जहां तक बात आईलाइनर के कलर की है तो ब्रॉन्ज व ब्राउन कलर आपकी आंखों पर खूब जचेंगे।
ग्रीन आइज
हरी आंखें तो नेचुरली ही काफी खूबसूरत होती हैं, लेकिन यदि आप अपनी आंखों की खूबसूरती में चार-चांद लगाना चाहती हैं तो पर्पल कलर आपके लिए बेस्ट है। आईकलर के जरिए आप अपनी क्रिएटिविटी भी दिखा सकती हैं। मसलन, अगर आप अपनी क्लोज-सेट आइज को चौड़ा दिखाना चाहती हैं तो आउटर साइड पर डीप प्लम कलर और अंदर की तरफ पर्पल का लाइट शेड इस्तेमाल करें। पर्पल कलर के आईशैडो लगाते समय बेहतर होगा कि आप ब्लू आईलाइनर का प्रयोग न करें। इसके अतिरिक्त ग्रीन कलर टोन की आइज के लिए डार्क ग्रीन, लैवेंडर, प्लम कलर भी काफी अच्छे लगते हैं। यदि आप मेकअप करते समय खासतौर से अपनी आंखों को हाइलाइट करना चाहती हैं तो आप ब्रॉन्ज, गोल्ड व कॉपर कलर चुनें। सिल्वर कलर से आप जितना दूर रहेंगी, उतना ही बेहतर होगा। वहीं आप ब्लैक आईलाइनर की जगह ब्राउन और ग्रे का इस्तेमाल करें। अगर आप ब्राउन टोन के मस्कारा का इस्तेमाल करेंगी तो इससे आपका मेकअप ओवर नहीं लगेगा।
ग्रे आइज
ग्रे आइज के लिए ब्लू-ग्रे शैडो एकदम परफेक्ट है। आप दिन के समय के लिए शिमरी सिल्वर टोन चूज करें, वहीं शाम के समय के लिए डार्क चारकोल बेहतर रहेगा। इसके अतिरिक्त आप चाहें तो ब्राउन शेड्स भी इस्तेमाल कर सकती हैं। (मेकअप आर्टिस्ट नैना अरोड़ा से बातचीत पर आधारित)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story