Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Milad-Un-Nabi Images: इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर शेयर करें ये तस्वीरें

Milad-Un-Nabi Images : इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक रबी-उल- अव्वल की 12 तारीक को पैगंबर हजरत मोबम्मद (स.अ.व) का जन्म हुआ था। यह खास दिन ईद मिलाद उन नबी या फिर ईद- ए- मिलाद के नाम से जाना जाता है। इस बार ईद-ए- मिलाद 29 और 30 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। हजरत मोबम्मद (स.अ.व) का जन्म बनी हाशमी परिवार में हुआ था। हजरत मोबम्मद (स.अ.व) के पिता का नाम अब्दुल्लाह और मां का नाम बीबी आमना था।

Milad-Un-Nabi Images: इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर शेयर करें ये तस्वीरें
X

Milad-Un-Nabi Images: इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर शेयर करें ये तस्वीरें (फाइल फोटो)

Milad-Un-Nabi Images: यह दिन मुसलिम समुदाय के लोगों के लिए बहुत ही खास होता है। इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक रबी-उल- अव्वल की 12 तारीक को पैगंबर हजरत मोबम्मद (स.अ.व) का जन्म हुआ था। यह खास दिन ईद मिलाद उन नबी या फिर ईद- ए- मिलाद के नाम से जाना जाता है। इस बार ईद-ए- मिलाद 29 और 30 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। हजरत मोबम्मद (स.अ.व) का जन्म बनी हाशमी परिवार में हुआ था। हजरत मोबम्मद (स.अ.व) के पिता का नाम अब्दुल्लाह और मां का नाम बीबी आमना था।


इस दिन को लोग हजरत मोबम्मद (स.अ.व) के जन्मदिन के रूप में मनाते हैं। लोग इसे काफी धूमधाम से मनाते हैं। वहीं मुसलिम समुदाय के ही कुछ लोगों का मानना है किहजरत मोबम्मद (स.अ.व) की मृत्यु भी इस दिन हुई थी। वहीं कुछ लोग इस कारण इस दिन दुख भी जाहिर करते हैं। लोग इस दिन नमाज और खूब सारी दुरूद शरीफ पढ़ते हैं।


वहीं आप इस मौके पर सोशल मीडिया पर फोटोज भी शेयर कर सकते हैं। आज हम आपकी मदद के लिए कुछ Milad-Un-Nabi Images लेकर आए हैं।


Also Read: क्या आपको भी सफर में आती है उल्टी? जानें इससे छुटाकारा पाने का उपाय








Next Story