Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐसे पाएं डिफरेंट हेयरस्टाइल से अट्रेक्टिव लुक

हेयरस्टाइल आपकी पर्सनालिटी को एलिगेंट लुक देता है

ऐसे पाएं डिफरेंट हेयरस्टाइल से अट्रेक्टिव लुक
X
हेयरस्टाइल
आपका लुक तब तक पूरा नहीं होता, जब तक परफेक्ट हेयरस्टाइल न हो। एक स्टाइलिश सा हेयरस्टाइल आपकी पर्सनालिटी को एलिगेंट लुक देता है। डिफरेंट हेयरस्टाइल से आप तीज के मौके पर और भी खूबसूरत दिख सकती हैं। चाहे जूड़ा बनाएं या चोटी स्टाइल कैरी करें, लेकिन इन्हें बनाते वक्त कुछ खास बातों का ख्याल रखें।
जूड़ा स्टाइल
ऊंचे और स्टाइलिश जूड़े का क्रेज सत्तर के दशक से लेकर आज तक बना हुआ है। जूड़ा स्टाइल में हल्के, भारी, ऊंचे, फंकी, पफ, रोल्स जैसी तमाम तरह की वैरायटी देखने को मिलती हैं। जहां तक जूड़ा बनाने की बात है, तो आगे से बालों को बैक कॉम्ब करके पीछे की ओर ले जाएं और गोल जूड़ा बनाकर पिनअप कर लें। जूड़े को ज्यादा खूबसूरत दिखाने के लिए बाजार में कई तरह की हेयर एक्सेसरीज भी उपलब्ध होती हैं, आप चाहें तो उनका इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे छोटे बालों के लिए आर्टिफिशियल फ्लावर, हेयरस्टिक, जूड़ा पिंस, हेयर स्टिकर, मोती, जूड़ा कॉम्ब यूज कर सकती हैं। इससे आपका जूड़ा लुक और इंहैंस होगा।
खजूरी चोटी स्टाइल
यह स्टाइल भी इंडियन डेÑसअप पर अच्छा लगता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले क्रॉउन एरिया से बैक की ओर जाते हुए सारे बालों को गर्दन तक पहुंचाने के बाद बालों को इकट्ठा करके खजूरी चोटी बना लें। खजूरी चोटी बनाने के लिए सारे बालों को दो पार्ट में अलग कर लें। इसके बाद बार्इं तरफ के बालों में से पतली लेयर उठाएं और राइट हिस्से में मिला दें। इसी तरह से राइट साइड के तरफ के बालों में से भी पतली लेयर उठाएं और लेफ्ट साइड में मिला दें। इन्हीं स्टेप्स को वन-बाई वन फॉलो करते रहें, आपकी खजूरी चोटी तैयार हो जाएगी। इस चोटी को आगे की तरफ रखकर आप और भी ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी। इसे और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए आप हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकती हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, आदर इम्पोर्टेन्ट टिप्स -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story