Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

औरतों से कभी भूलकर भी न कहें ये तीन बातें, टूट सकता है रिश्ता

रिश्तों की मजबूती के लिए अपनाएं ये टिप्स

औरतों से कभी भूलकर भी न कहें ये तीन बातें, टूट सकता है रिश्ता
X

नई दिल्ली. कब क्या कहें और क्या न कहें, यह तो आप मौके की नजाकत से तय कर ही लेते हैं लेकिन बात जब औरतों से बातचीत की हो तो थोड़ा एहतियात बर्तना जरूरी हो जाता है। ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें अगर आप अपनी साथी के आगे खुलकर कह दें तो यह आपके संबंध को कमजोर करने की बड़ी वजह हो सकती हैं। यह बातें न केवल शिष्टाचार के लिहाज से ठीक नहीं है बल्कि आपकी इमेज को भी प्रभावित कर सकती हैं। हम आपको ऐसी तीन बातों के बारे में बता रहें हैं जिन्हें पुरुषों को महिलाओं से सीधे कभी नहीं कहना चाहिए। जी हां, महिलाएं इन बातों को सुनना कभी भी पसंद नहीं करेंगी।

मां से हर समय अपने साथी की तुलना करना- ‘मां से अच्छा खाना कोई नहीं बना सकता’, अक्सर ऐसी बातें आप अपनी बीवी से तब कहते हैं जब वे आपसे पूछती हैं कि खाना कैसा बना है तो जान लें कि यह उन्हें कभी न भाएगा। मां की तारीफ करने में कोई हर्ज नहीं है लेकिन अपनी प्रेमिका या बीवी के सामने हर समय अपनी मां की तारीफ करने से आप अच्छे बेटे बने या न बनें, उनका दिल आप जरूर दुखा देंगे। इसका मतलब यह भी नहीं कि आप अपने साथी के आगे अपनी मां की कमियां निकालें क्योंकि इससे भी उनके मन में असुरक्षा का भाव उत्पन्न हो सकता है।

यह तुमने क्या पहन रखा है- डेट पर मिल रहे हैं और उनका पहनावा आपको पसंद नहीं आया। ऐसे में अगर आप मिलते ही पहनावे की बुराई करना शुरू कर देंगे तो आप उनपर अपना प्रभाव ही कम करेंगे। अगर आपको अपनी साथी का ड्रेसिंग सेन्स पसंद नहीं है तो आप उन्हें बेहतर विकल्पों की जानकारी दें न कि उनके पहनावे की बुराई करें। मसलन, उनपर पीला रंग अच्छा नहीं लगता तो आप कह सकते हैं कि तुम पर नीला रंग अच्छा लगता है बजाय यह कहने कि पीला रंग मत पहना करो।

बिल आधा-आधा देंगे- किसी रेस्तरां में आपकी पहली डेट आखिरी हो सकती है अगर आप बिल में आधा-आधा हिस्सा देने की बात करें तो। आप इसे एक तरह का शिष्टाचार ही समझें और बिल देने के समय उनसे हिसाब करने के बजाय खुद खर्च करने की बात करें। जरूरी नहीं कि आप ही को खर्च करना पड़े, लेकिन आपका शिष्टाचार उन्हें जरूर भाएगा।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्या कहें उनसे -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story