Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये जॉब करने वाली महिलाएं करती हैं अपने पार्टनर से चीट

इस रिसर्च में 5 हजार महिलाओं को शामिल किया गया।

ये जॉब करने वाली महिलाएं करती हैं अपने पार्टनर से चीट
X
नई दिल्ली. वो जमाना कुछ और ही था जब एक बार किसी से प्यार हो गया तो वह मरते दम तक साथ एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ते थे, लेकिन आज के बदलते जमाने में लोगों की सोच भी बदल भी रही। आज की महिलाएं अगर पार्टनर को धोखा देती हैं तो इसके पीछे कुछ वजह होती है। लेकिन अगर आप चाहते हैं ऐसा पार्टनर जो आपको धोखा न दे तो ऐसा पार्टनर की उम्मीद करना गलत होगा क्योकि हाल ही में हुए सर्वे के मुताबिक, कुछ ऐसे जॉब हैं जिन्हे करने वाले लोग हमेशा अपने पार्टनर से धोखा करते हैं।
रिसर्चर्स का कहना है कि उन्होने कुछ ऐसे जॉब वाली 5 हजार महिलाओं पर रिसर्च किया जिसके मुताबिक, कुछ ऐसे जॉब्स ऐसी हैं जिन्हे करने वाले लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इस सर्वे में लगभग 5 हजार महिलाओं से बातचीत की गई है। बातचीत पर यह खुलासा हुआ कि ये महिलाएं या तो अपने पार्टनर के साथ धोखा कर रही होती हैं या फिर धोखा कर चुकी हैं।
इस सर्वे के मुताबिक जब महिलाओं पूछा गया कि वह अपना रिलेशन ऑफिस से बाहर या ऑफिस के अंदर रखना पसंद करेंगी तो अलग-अलग जवाब ही सामने आए। हालांकि 3 में से 2 महिलाओं का कहना है कि वह अपने ऑफिस के ही दोस्तों के साथ संबंध रखती हैं तो वहीं अधिकांश महिलाओं का कहना है कि ऑफिस में रिलेशन रखना उन्हे पसंद नहीं है।
सर्व में यह बात सामने आई है कि जो महिलाएं ऑफिस में संबंध रखना पसंद करती हैं क्योंकि ऐसा करने से काम आसान हो जाएगा, और इसका दूसरा पहलू ये भी है कि ऑफिस में हम सूबह से शाम उनके साथ ही होते हैं तो कई बार महिलाओं के सामने ऐसी सिचुएशन आ जाती है कि उन्हे सामने वाले का बिहेवियर पसंद आने लगता है और वह रिलेशन में आ जाती हैं।
वहीं कुछ महिलाओं का मानना है कि ऑफिस में किसी के साथ अफेयर रखने से परेशानियां बढ़ जाती है। इसका पता उस वक्त चलता है जब आपके बीच किसी अनबन से रिश्ता टूटने वाला हो या टूट ही गया हो। तो ऐसे में साथ काम करना बहुत भारी पड़ता है। यहां तक ऑफिस में बात फैलने से भी काम पर बुरा असर पड़ता है। आपको बता दें कि इस सर्वे में सिर्फ 10 फीसदी महिलाएं ऐसी हैं जिनका मानना है कि अगर आप अपने करियर के साथ प्यार, मोहब्बत जैसे झमेले में पड़ते हैं तो आपके करियर पर बुरा असर पड़ता है, आप करियर पर ज्यादा फोकस नहीं कर पाते हैं। इसके अलावा रिसर्चर्स का कहना है कि ज्यादातर लोगों का जवाब यही था कि वह लाइफ को एंज्वॉय करने में ज्यादा यकीन रखते हैं।
अगर हम बात करें कि किस जॉब वाली महिलाएं अपने पार्टनर को धोखा देती हैं तो आपको बता दे कि इस सर्वे में यह बात सामने आई है कि बैंकर्स और ब्रोकर ऐसे हैं जो अपने अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा चीट करते हैं। इनके अलावा ऐसे और भी कई जॉब्स हैं जिन्हे करने वाली महिलाएं अपने पार्टनर से धोखा करती हैं इसके अलावा बिजनेस, स्पोर्ट्स, आर्ट्स,लीगल,कम्यूनिकेशन और हेल्थकेयर से जुड़ी महिलाएं अपने पार्टनर से चीट करती हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story