Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

82 साल की महिला के गर्भ में 40 साल का बच्चा, 300 में आता है एक मामला

82 साल की महिला के गर्भ में 40 साल का भ्रूण मिला है।

82 साल की महिला के गर्भ में 40 साल का बच्चा, 300 में आता है एक मामला
कोलंबिया. बोगाटो में 82 साल की महिला के गर्भ में 40 साल से पल रहे भ्रूण का पता चला है। इस भ्रूण को स्टोन बेबी भी कहा जा सकता है क्योंकि भ्रूण कैल्सीफाइड से विकसित होने के कारण पत्थर का महसूस होता है। महिला पिछले काफी सालों से पेट दर्द से पीड़ित थी। इस दर्द के बारे में महिला का मानना था कि उसके पेट में कीड़े हैं, लेकिन एक स्कैन से पता चला कि वृद्ध महिला के गर्भ में भ्रूण पल रहा है।
डॉक्टरों के अनुसार मेडिकल जगत में ऐसा तीन सौ में से एक मामला सामने आता है जिसमें कैल्सीकृत बच्चा विकसित होता है। तंजुलिटो हास्पीटल के डॉ. केमर रेम्रेज ने बताया कि महिला की देखरेख कर रहे डॉक्टरों ने महसूस किया कि महिला के पेट में कुछ संदिग्ध चीज पथरी वगैराह हो सकती है। तब महिला का अल्ट्रासाउंड कराया गया जिसमें पता चला कि यह ट्यूमर हो सकता है।
डॉ रेम्रेज ने बताया कि यह भ्रूण गर्भाश्य में विकसित होने के बजाय दूसरी जगह हट गया था। डॉक्टरों ने महिला के पेट से अब एक सर्जरी के जरिये डैड शैलों को हटा दिया है। स्टोन बेबी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है। 2009 में भी ऐसा मामला सामने आया था। चीन की 92 साल की एक महिला के पेट में 60 साल का स्टोन बेबी पाया गया था। सबसे पहले 1582 मे फ्रांस 68 साल की एक महिला की मृत्यु के बाद उनके पेट से 28 साल का पूर्ण विकसित स्टोन बेबी निकाला गया था।
Next Story
Top