Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्वॉयफ्रेंड की प्यार भरी बातों में आकर भूलकर भी पूरी न करें ये डिमांड्स, नहीं तो लाइफ हो जाएगी बर्बाद

हर रिलेशनशिप में तो नहीं लेकिन ज्यादातर रिलेशनशिप में ऐसा होता है कि लड़के डिमांड्स करते हैं और लड़कियां प्यार में अंधी होकर उनकी सारी डिमांड्स पूरी करती रहती हैं। कभी-कभार ब्वॉयफ्रेंड की डिमांड्स पूरी करना लड़कियों के लिए मुसीबत का कारण बन जाता है।

ब्वॉयफ्रेंड की प्यार भरी बातों में आकर भूलकर भी पूरी न करें ये डिमांड्स, नहीं तो लाइफ हो जाएगी बर्बाद
X

हर रिलेशनशिप में तो नहीं लेकिन ज्यादातर रिलेशनशिप में ऐसा होता है कि लड़के डिमांड्स करते हैं और लड़कियां प्यार में अंधी होकर उनकी सारी डिमांड्स पूरी करती रहती हैं। कभी-कभार ब्वॉयफ्रेंड की डिमांड्स पूरी करना लड़कियों के लिए मुसीबत का कारण बन जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि लड़कियों को लड़कों की ये डिमांड्स कभी पूरी नहीं करनी चाहिए।

लड़कियां रिलेशनशिप के मामले में इतनी ज्यादा सीरियस हो जाती है कि वह ब्वॉयफ्रेंड की चालाकियां समझ नहीं पाती। यही वजह है कि जब लड़के डिमांड करते हैं तो वह उसे पूरा करने की कोशिश में लग जाती हैं।

यह भी पढ़ें: दोस्त और दोस्ती के बीच भूलकर भी न आने दें ये चीजें

इतना ही नहीं अगर कोई लड़की एक बार मना भी कर दे तो लड़के इमोशनल बातें बोलकर उनसे अपनी इस तरह की डिमांड्स पूरी करवाते हैं। जानें ब्वॉयफ्रेंड की किस डिमांड्स को एक सिरे से नकार देना चाहिए-

सेक्स करना

रिलेशनशिप में रहने का मतलब ये नहीं है कि आप संबंध बनाएं। लेकिन ज्यादातर लड़के अपनी पार्टनर को संबंध बनाने के लिए फोर्स करते हैं या फिर कोई ऐसी सिचुएशन बनाते हैं, जिससे वह सेक्स के लिए राजी हो जाएं।

ज्यादातर लड़के ये डायलॉग बोलते हैं, 'इसका मतलब तुम मुझसे प्यार नहीं करती, तभी तो मना कर रही हो, तुम्हें मुझ पर भरोसा नहीं है' या 'जब प्यार करती हो तो फिर सेक्स करने में क्या प्रॉब्लम है, हर कोई करता है'। पार्टनर कुछ भी कहे आप उनकी बातों में न आएं और इस डिमांड को पूरा न करें।

फैमिली को प्राथमिकता मत दो

ये बात हमेशा ध्यान रखिए कि दुनिया में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है, जो आपकी फैमिली को रिप्लेस कर सके। अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड ये कहे कि अब मैं तुम्हारी फैमिली हूं तुम उन्हें नहीं मुझे प्राइऑरिटी पर रखा करो।

अपने ब्वॉयफ्रेंड की इस डिमांड को कभी पूरा न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि जो अभी आपकी फैमिली को प्राथमिकता नहीं दे रहा तो बाद में क्या रिस्पेक्ट करेगा।

पासवर्ड और बैंक डिटेल्स

रिलेशनशिप में पार्टनर से कोई बात छिपानी नहीं चाहिए, लेकिन भूलकर भी अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ किसी भी चीज का पासवर्ड और बैंक डिटेल्स शेयर न करे।

अगर किसी कारण से वह आपका पासवर्ड् या कुछ दूसरी चीज मांगता भी है तो एक बार के यूज के बाद तुरंत पासवर्ड चेंज कर लें।

यह भी पढ़ें: फ्रेंड, ब्वॉयफ्रेंड या हस्बैंड, लड़कों में हो ये खूबियां तभी बनाएं अपनी लाइफ का हिस्सा

बदलने की बात

अगर रिलेशनशिप सच्चा और सही होगा तो पार्टनर कभी भी आपको बदलने की बात नहीं कहेगा। लेकिन अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको बदलने की बात कहता है तो उसकी ये डिमांड कभी पूरा न करें। अगर उसे सच्चा प्यार होगा तो आप जैसी हैं वह उसी तरह आपको एक्सेप्ट करेगा।

हमेशा खर्च करना

रिलेशनशिप में घूमना-फिरना, आउटिंग वगैरह होना आम बात है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हर बार इन चीजों के लिए आप ही खर्च करें। प्यार हो या दोस्ती पैसा अच्छे रिश्ते को खत्म कर देती है। ऐसे में पैसे के मामले में हमेशा आप खर्च करें ऐसा न हो और क्लियर कट हिसाब रखें।

शादी की बात मत करो

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड आपके साथ बहुत अच्छे से रहता है, सब कुछ करता है। लेकिन उसके बाद भी वह आपसे ये कहता है कि 'मुझसे शादी की बात किया करो, जैसा चल रहा है वैसे चलने दो'। इसका मतलब है कि वह आपके लिए सीरियस नहीं है, जरा सावधान हो जाएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story