Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दीवाली पर इन खास गिफ्ट्स से ऐसे रखें अपनों की सेहत और रिश्तों का ख्याल

दीवाली साल का एक ऐसा त्योहार है जो लगातार 5 दिनों तक चलता है। ऐसे में सभी लोग इस खास त्योहार को स्पेशल तरीके से मनाने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को मिठाइयां, ड्रायफ्रूट और कोई शो पीस जैसे मनपसंद गिफ्ट्स देना पसंद करते हैं। यहीं नहीं काम या पढ़ाई की वजह से दूर रहने वाले लोग भी इस खास त्योहार को अपनों के साथ मनाने के लिए अपने अपने घरों का रूख करते हैं।

दीवाली पर इन खास गिफ्ट्स से ऐसे रखें अपनों की सेहत और रिश्तों का ख्याल

दीवाली साल का एक ऐसा त्यौहार है जो लगातार 5 दिनों तक चलता है। ऐसे में सभी लोग इस खास त्यौहार को स्पेशल तरीके से मनाने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को मिठाइयां, ड्रायफ्रूट और कोई शो पीस जैसे मनपसंद गिफ्ट्स देना पसंद करते हैं।यहीं नहीं, काम या पढ़ाई की वजह से दूर रहने वाले लोग भी इस खास त्यौहार को अपनों के साथ मनाने के लिए अपने अपने घरों का रूख करते हैं।

अगर आप भी भारतीय परंपरा के मुताबिक अपनों को इस दिवाली पर कुछ खास गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आज हम आपको को कुछ ऐसे यूनिक गिफ्ट्स बता रहे हैं जिनसे आप उनकी दिवाली को तो स्पेशल बनाने के साथ ही उनके फ्यूचर को भी सिक्योर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दीवाली पर किफायती दामों में है घर सजाना, तो ये खास स्टेप्स करें फॉलो

दीवाली पर अपनों को दें ये यूनिक गिफ्ट्स :

1. कुछ मीठा करें गिफ्ट

आमतौर पर त्यौहार में कुछ मीठा खाना शुभ माना जाता है, इसलिए लोग अक्सर दीवाली के खास मौकों पर भी अपने करीबियों को मिठाईयां देना पसंद करते हैं, लेकिन त्यौहारी सीजन में मिठाइयों में मिलवाट की वजह से अब लोग चॉकलेट्स और स्वादिष्ट गज्जक के बॉक्स देना पसंद करते हैं। आप भी ऐसा ही कुछ टेस्टी और लंबे समय तक खराब न होने वाला मीठा ही गिफ्ट करें।

2. अपनों की सेहत का रखें ध्यान

अगर आप अपनों से दूर रहते हैं और हमेशा अपनों की सेहत को लेकर परेशान रहते हैं, तो इस दीवाली पर आप अपने बड़ों और बच्चों के नाम से हेल्थ इंश्योरेंस प्लान करवा सकते हैं। इससे आप उनके पास न होकर भी हमेशा पास और साथ रह सकते हैं।

इसके लिए आपको बस 5-7 हजार रुपए के प्रीमियम में अच्छी मेडीक्लेम पॉलिसी मिल जाएगी। इसके साथ ही इस दीवाली पर आप अपनों की सेहत को दुरूस्त रखने के लिए उन्हें ड्राई फ्रूट्स भी दे सकते हैं। जिनका बदलते मौसम में सेवन करना बेहद ही फायदेमंद होता है।

यह भी पढ़ें : इन खास रंगोली डिजाइन्स से बढ़ाएं घर की रौनक, देखें यहां

3. होममेड गिफ्ट से लाएं रिश्तों में गर्माहट

आज के भागदौड़ के दौर में अक्सर हम अपने बड़ों और छोटों को न जाने कितनी बार जाने अनजाने हर्ट कर देते हैं। इसके लिए हम कभी भी उनसे सॉरी या माफी नहीं मांगते हैं, और न ही उन्हें ये एहसास करवाते हैं कि वो हमारी लाइफ में क्या अहमियत रखते हैं।

अगर इस दीवाली पर आप अपनों को अपने हाथों से बने ग्रीटिंग कार्ड पर दीवाली की शुभकामनाओं के साथ अपनी रियल फीलिंग्स को बताएं या अपनों की फेवरेट डिश बनाकर खिलाते हुए अपनी फीलिंग्स को शेयर कर सकते हैं।

4. ई गोल्ड-गोल्ड कॉयन

दीवाली पर सोना खरीदना और उपहार में देना बेहद ही शुभ माना जाता है। अगर आप भी अपनों को गिफ्ट में सोने से बनी कोई ज्वेलरी गिफ्ट करना चाहते हैं, तो आप इसके साथ ही ई गोल्ड, गोल्ड बॉन्ड या गोल्ड कॉयन भी दे सकते हैं। जिन्हें आप ट्रेडिंग अकाउंट, बैंक, पोस्टऑफिस, नॉन बैकिंग फाइनेंसियल कंपनी और स्टॉक एक्सचेंज से ले सकते हैं।

बैंक बाजार डॉट कॉम के आदिल शेट्टी के मुताबिक ईटीएफ भी बेहतरीन ऑप्शन है। प्योरिटी, चोरी का कोई रिस्क नहीं, एंट्री या एग्जिट चार्ज नहीं और सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव के मुताबिक फायदा उठाया जा सकता है।

5. डिजायनर दीयों से दीवाली करें रोशन

दीवाली का त्यौहार रोशनी का त्यौहार भी कहलाता है, क्योंकि अमावस्या की काली रात को सभी लोग झिलमिलाते और जगमगाते दीयों और मोमबतियों की रोशनी से घर को सजाते हैं। ऐसे में दीवाली पर आप रंगीन और डिजाइनर दीयों के साथ ही सेंटेड मोमबतियों को गिफ्ट करना न भूलें। इससे आप अपने साथ ही अपनों की लाइफ को भी दीवाली पर रंग बिरंगें दीयों की रोशनी से भर सकती हैं।

Share it
Top