Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन जॉब्स के कारण होते हैं तलाक, जानिए क्यों आती है रिश्तो में दूरियां

आज के समय में ऐसे लगता हैं की तलाक एक परंपरा बन कर रह गयी हैं। छोटी-छोटी बात पर आज के समय में रिश्ता टूटने की कगार पर आजाता हैं| शादी जैसा बड़ा रिश्ता कभी भी किसी एक व्यक्ति पर निर्भर नहीं करता हैं।

इन जॉब्स के कारण होते हैं तलाक, जानिए क्यों आती है रिश्तो में दूरियां
X

शादी जैसा बड़ा रिश्ता कभी भी किसी एक व्यक्ति पर निर्भर नहीं करता हैं। बल्कि इसमें पति और पत्नी दोनों का ही बराबर योगदान होना जरुरी होता हैं।

हाल में ही इंटरनेट पर एक खबर छायी रही जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसकी पत्नी पर्सनल हाइजीन का ध्यान नहीं रखती थी।

अमेरिका के सेन्सस ब्यूरो ने 5 साल के अमेरिकन कम्यूनिटी सर्वे के नतीजे बताते हैं कि कौन सी जॉब करने वालों का डिवॉर्स यानी तलाक सबसे ज्यादा होता है। आगे देखतें हैं उन करियर चॉइस के बारे में जो आपके रिश्ते को तलाक तक ले जा सकता है...

फ्लाइट अटेंडेंट

बहुत से लोगों को एयर होस्टेस या फ्लाइट अटेंडेंट्स की लाइफ किसी मॉडल या सिलेब्रिटी जैसी ग्लैमरस लगती है। उन्हें हर जगह जाने का मौका मिलता हैं इन लोगों का हमेशा टिप-टॉप और अच्छा दिखना उनकी पसंद नहीं बल्कि जरूरत है। इस जॉब का जो हानिकारक पक्ष है वह यह है कि इसमें डिवॉर्स रेट 50.5 प्रतिशत है और इसकी सबसे बड़ी वजह ये लोग अपने पार्टनर के साथ बहुत कम वक्त बिता पाते हैं।

बारटेंडर्स

बारटेंडर्स के प्रफेशन में डिवॉर्स रेट 52.7 प्रतिशत है और इसकी दो सबसे बड़ी वजहें हैं- देर रात तक काम करना और ऐल्कॉहॉल जो किसी भी रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।

इसे भी पढ़े: रिलेशनशिप में अपनी पार्टनर से ऐसी उम्मीदें रखते है लड़के

गेमिंग मैनेजर्स

गेमिंग, भले ही आपके लिए फन और मस्ती से भरा हो लेकिन उन मैनेजर्स के लिए नहीं जो होटल और रिजॉर्ट में कसीनो या गेम रूम देखते हैं। सर्वे के नतीजों के मुताबिक, गेमिंग मैनेजर्स के प्रफेशन में डिवॉर्स रेट सबसे ज्यादा 52.9 प्रतिशत है। इन लोगों को अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताने का समय बड़ी मुश्किल से ही मिल पाता है।

टेलिमार्केटर्स

इस फील्ड के प्रफेशनल्स की शादीशुदा लाइफ में डिवॉर्स रेट 49.7 प्रतिशत है जिसकी वजह से इस तरह की जॉब से जुड़े लोगों की प्रफेशनल लाइफ में स्ट्रेस का बढ़ता लेवल। इन लोगों के दिन की शुरुआत ही होती है उन कस्टमर्स के कॉल्स के साथ जो अपनी समस्याएं उन्हें बताते हैं। वे अपना पूरा दिन कस्टमर और क्लायंट की समस्याएं सुलझाने में बिता देते हैं। यही वजह है कि उनकी प्रफेशनल लाइफ का स्ट्रेस उनकी पर्सनल लाइफ पर भी दिखने लगता है।

डांसर्स और कोरियॉग्रफर्स

डांस करना कई लोगों का पैशन होता है और बहुत से लोगडांस सिखाने लगते हैं और कोरियॉग्रफर बन जाते हैं। डांसिंग में जो रूमानियत शामिल है उसे देखते हुए कई बार डांसर्स और कोरियॉग्रफर्स का अपने पार्टनर की जगह डांसिंग पार्टनर के साथ लिंकअप हो जाता है और नतीजा उनका अपना रिश्ता खत्म...इस फील्ड को अपना करियर बनाने वाले लोगों के बीच डिवॉर्स रेट 43.5 प्रतिशत है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story